Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. डुकाटी ने भारतीय बाजार में उतारी...

डुकाटी ने भारतीय बाजार में उतारी अपनी दमदार बाइक सुपरस्‍पोर्ट, कीमत 12.08 लाख से शुरू

डुकाटी ने भारतीय बाजार में नई सुपर बाइक लॉन्‍च कर दी है। इस नई बाइक का नाम है सुपरस्‍पोर्ट। इस बाइक की शुरुआती कीमत 12.08 लाख रुपए रखी गई है।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 22 Sep 2017, 14:41:39 IST

नई दिल्‍ली। अपनी स्‍पोर्टी और दमदार बाइक्‍स के लिए प्रसिद्ध डुकाटी ने भारतीय बाजार में नई सुपर बाइक लॉन्‍च कर दी है। इस नई बाइक का नाम है सुपरस्‍पोर्ट। इस बाइक की शुरुआती कीमत 12.08 लाख रुपए रखी गई है। कंपनी ने इस बाइक को दो वेरिएंट में उतारा है। स्‍टैंडर्ड और टॉप वेरिएंट यानि कि एस वेरिएंट में अंतर सस्‍पेंशन और बाइ-डायरेक्‍शनल क्विकशिफ्टर का है। सुपरस्‍पोर्ट एस की भारत में कीमत 13.39 लाख रुपए है।

कंपनी ने इस बाइक की बुकिंग शुरू कर दी है। जल्‍द ही इसकी डिलिवरी शुरू की जाएगी। यह बाइक काफी कुछ देखने में अपनी पुरानी बाइक पेनिगेल जैसी दिखती है। हालांकि रोज ऑफिस आने जाने के लिए इसमें कुछ सुविधाजनक बदलाव भी किए गए हैं। पेनिगेल से डिजाइन में बदलाव करते हुए इसमें स्टील ट्रैलिस फ्रेम के साथ कई और बदलाव किए गए हैं। इसके अलावा यहां पर 3 लेवल बॉश एबीएस और 8 लेवल डुकाटी ट्रैक्‍शन कंट्रोल भी दिए गए हैं।

अब बात करते हैं बाइक के इंजन स्‍पेसिफिकेशंस के तो दोनों ही बाइक में एक ही इंजन दिया गया है। सुपरस्पोर्ट बाइक में आपको 937 सीसी का टेस्टाट्रैटा 11-डिग्री एल-ट्विन इंजन मिलेगा। इस बाइक के हर सिलेंडर में 4 वाल्व लगे हैं और बाइक 9000 आरपीएम पर 110 बीएचपी पावर और 6500 आरपीएम पर 93 एनएम टॉर्क जनरेट करता है. इस तेज रफ्तार बाइक में बदले हुए क्रैंककेस और सिलेंडर हेड लगाए गए हैं. सिटी में आसानी से इस्तेमाल किए जानें के लिए और ज्यादा पावर के लिए इन्हें रीट्यून किया गया है। कंपनी ने बाइक में राइड-बाय-वायर के साथ तीन ड्राइविंग मोड्स – स्पोर्ट, टूरिंग और अर्बन दिए हैं।

Web Title: डुकाटी ने भारतीय बाजार में उतारी अपनी दमदार बाइक सुपरस्‍पोर्ट