Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Datsun ने लॉन्‍च की अपनी पावरफुल...

Datsun ने लॉन्‍च की अपनी पावरफुल रेडी गो 1.0 Lt, 3.57 लाख रुपए है शुरुआती कीमत

Datsun आज अपनी लोकप्रिय कार रेडी गो को 1 लीटर इंजन के साथ नए शक्तिशाली अवतार में उतारने जा रहा है। इसका मुकाबला मारुति ऑल्‍टो के10 से होगा।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 26 Jul 2017, 17:37:35 IST

नई दिल्‍ली। भारतीय कार बाजार के एंड्री सेगमेंट में मुकाबला और कड़ा हो गया है। निसान के बजट कार ब्रांड Datsun ने आज अपनी लोकप्रिय कार रेडी गो  को 1 लीटर इंजन के साथ नए शक्तिशाली अवतार में भारतीय बाजार में पेश किया है।  भारतीय बाजार में इसका सीधा मुकाबला मारुति ऑल्‍टो के10, रेनो क्विड और हुंडई ईऑन से होगा। एक देश एक कीमत के तौर  पर  इस कार  की शुरुआती कीमत 3,57,333 रुपए रखी गई है।

आपको बता दें कि Datsun ने अपनी बजट कार रेडी गो को पिछले साल भारतीय बाजार में 800 सीसी इंजन के साथ उतारा था। कंपनी के मुताबिक 1 लीटर वाली डेटसन रेडी गो के लिए प्री बुकिंग 11 जुलाई से शुरू हो चुकी है। ग्राहक मात्र 10,000 रुपए में निसान एवं रेनो डीलरशिप पर अपनी नई रेडी गो बुक करवा सकते हैं।

आपको बता दें कि 800 सीसी इंजन वाली Datsun रेडी गो में वही इंजन दिया गया था। जो कि रेनो क्विड में मिलता है। रेनो पिछले साल अगस्‍त में 1 लीटर वाली क्विड को लॉन्‍च कर चुकी है। इसके बाद से रेडी गो में भी 1 लीटर इंजन का इंतजार किया जा रहा था। अब ग्राहकों की इसी उम्‍मीद को पूरी करते हुए डेटसन 1 लीटर वाली रेडी गो ला रही है।

1 लीटर वाली Datsun रेडी गो को पेश करते हुए डेटसन इंडिया भारतीय कार बाजार में एंट्री सेगमेंट की परंपरा को पूरी तरह बदलने का प्रयास की कोशिश में है। आज के युवाओं की पसंद को देखते हुए रेडी गो में खास स्‍टाइल और लुक के साथ पेश किया गया है। नई रेडी गो ज्‍यादा पावर और सुविधाओं के साथ युवाओं की इसी उम्‍मीद पर खरा उतरने की एक कोशिश है।

रेडी गो 1.0 लीटर में तीन सिलेंडर वाला आईसैट इंजन दिया गया है। जो कि उन कस्‍टमर्स के लिए बेहद खास है जो कि अपनी कार में डिजाइन, स्‍टाइल, पावर और पर्फोर्मेंस चाहते हैं। इस एक लीटर के इंजन में इंटेलिजेंट स्‍पार्क ऑटोमे‍टेड टेक्‍नोलॉजी (आईसैट) का प्रयोग किया गया है। बेहतरीन माइलेज देने वाले इस इंजन में 5 स्‍पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है। पिछले साल जून में लॉन्‍च हुई डेटसन रेडी गो को अपनी खासियतों के चलते अच्‍छा रिस्‍पॉन्‍स मिला था। शहरी सड़कों की जरूरत को दखते हुए इसमें 185 मिमी. का ग्राउंड क्लियरेंस दिया गया है। वहीं ऊंची सीटिंग पोजिशन ड्राइविंग के अहसास को और बेहतर बनाती है।

Web Title: Datsun ने भारतीय बाजार में उतारी रेडी गो 1.0 Lt