Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. 18 जनवरी को होगा डेटसन-क्रॉस का...

18 जनवरी को होगा डेटसन-क्रॉस का ग्‍लोबल लॉन्‍च, भारत में मारुति और महिंद्रा को देगी टक्‍कर

निसान का बजट कार ब्रांड डेटसन अपनी बहुप्रतीक्षित क्रॉसओवर कार गो-क्रॉस को लेकर आने वाला है।

India TV Paisa Desk
Written by: India TV Paisa Desk 04 Jan 2018, 17:58:45 IST

नई दिल्‍ली। निसान का बजट कार ब्रांड डेटसन अपनी बहुप्रतीक्षित क्रॉसओवर कार गो-क्रॉस को लेकर आने वाला है। कंपनी ने घोषणा की है कि 18 जनवरी को इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में इस कार की ग्‍लोबल लॉन्‍चिंग की जाएगी। अब यह कार गो-क्रॉस की जगह डेटसन क्रॉस के नाम से बाजार में आएगी। इस कार इंतजार 2016 से किया जा रहा था। कंपनी ने 2016 के ऑटो एक्‍सपो में इस कार को पहली बार प्रदर्शित किया था।

भारत में इस कार की लॉन्‍चिंग में 2 से 3 महीने का और समय लग सकता है। माना जा रहा है कि डेटसन क्रॉस अप्रैल तक भारतीय बाजार में उतर सकती हैं। डेटसन की यह नई कार भारत में मौजूद गो प्‍लस पर आधारित है। इसमें भी कंपनी ने पहचान बन चुकी हैक्सागोनल रेडिएटर ग्रिल मिलेगी। इसके साथ ही LED हैडलैंप्स, LED फॉग लैंप्स और प्लास्टिक क्लैडिंग दी गई है। इसकी बाकी डिजाइन 2016 में प्रदर्शिक की गई गो क्रॉस से मिलती जुलती हो सकती है।

इंटीरियर की बात करें तो इसमें 5 लोगों के बैठने की व्‍यवस्‍था होगी, साथ ही डैशबोर्ड को भी प्रीमियम लुक देते हुए आकर्षक बनाने की कोशिश की जाएगी। कंपनी इसे डीजल और पेट्रोल दोनों विकल्‍पों के साथ पेश कर सकती है। सूत्रों के अनुसार इसमें डेटसन गो-प्‍लस वाला 3 सिलेंडर वाला 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिल सकता है। वहीं इसमें पैरेंट कंपनी निसान की हैचबैक कार माइक्रा का डीजल इंजन मिल सकता है। यह कार भारत में सस्‍ती क्रॉसओवर कारें जैसे केयूवी 100, मारुति सेलेरियो एक्‍स, विटारा ब्रेज़ा जैसी कारों से हो सकता है। 

Web Title: 18 जनवरी को होगा डेटसन-क्रॉस का ग्‍लोबल लॉन्‍च, भारत में मारुति और महिंद्रा को देगी टक्‍कर