Live TV
GO
Hindi News पैसा ऑटो एएमटी वर्जन पर दांव लगाने के...

एएमटी वर्जन पर दांव लगाने के लिए तैयार हैं देश की बड़ी कार कंपनियां, आरामदेह ड्राइविंग को पसंद कर रहे हैं लोग

मारुति सुजुकी, हुंडई और टाटा मोटर्स जैसी बड़ी कंपनियां कारों के आटोमैटिक ट्रांसमिशन मॉडल की बिक्री पर बड़ा दांव लगाने की तैयारी कर रही हैं।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 02 Sep 2018, 16:56:40 IST

नई दिल्ली कार खरीदार बार-बार गेयर बदलने के झंझट से आजादी पाने के लिए ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मॉडल (एएमटी) को तवज्जो दे रहे हैं। इसी को देखते हुये मारुति सुजुकी, हुंडई और टाटा मोटर्स जैसी बड़ी कंपनियां कारों के आटोमैटिक ट्रांसमिशन मॉडल की बिक्री पर बड़ा दांव लगाने की तैयारी कर रही हैं। एजीएस (ऑटो गियर शिफ्ट) वर्जन को मिली मजबूत प्रतिक्रिया से उत्साहित मारुति सुजुकी ने चालू वित्त वर्ष में 2 लाख से अधिक एजीएस मॉडल बेचने का लक्ष्य रखा है। वहीं, टाटा मोटर्स का मानना है कि अगले पांच साल में भारत में बिकने वाली हर दूसरी कार एएमटी संस्करण होगी।

देश की दूसरी सबसे बड़ी वाहन कंपनी हुंडई मोटर इंडिया को ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में तेजी के साथ अपने वाहनों की बिक्री में मजबूती आने की उम्मीद है।

भारत में ऑटोमैटिक ट्रांससिशन वाहनों में तेजी पर मारुति सुजुकी के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक (मार्केटिंग एवं बिक्री) आर एस कलसी ने कहा कि इस वर्जन ने हर उभरते हुए ग्राहक को अपनी ओर आकर्षित किया है। उन्होंने कहा कि यह ऐसी नवीन प्रौद्योगिकी है जो ग्राहकों को आराम और ड्राइविंग को सुलभ बनाती है। इसके साथ ही ईंधन दक्षता का भी ख्याल रखती है। ग्राहकों की बीच इसकी स्वीकार्यता तेजी से बढ़ी है।

More From Auto