Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. भारत में लॉन्च से पहले ही...

भारत में लॉन्च से पहले ही बिक चुकी है यह SUV, जानिए क्‍या है इसमें खास

एक नई गाड़ी भारत आने को तैयार है। इस एसयूवी का नाम है बेंटले बेंटेएगा। बेंटले ने इसे तैयार किया है और इसे 21 अप्रैल को यहां लॉन्च किया जाएगा।

Dharmender Chaudhary
Dharmender Chaudhary 18 Apr 2016, 8:41:27 IST

नई दिल्‍ली। दमदार परफॉरमेंस और लग्जरी कंफर्ट की चाहत रखने वाले एसयूवी फैंस के लिए एक नई गाड़ी  भारत आने को तैयार है। इस एसयूवी का नाम है बेंटले बेंटेएगा। इसे लग्जरी कारों के लिए मशहूर बेंटले ने तैयार किया है और यह 21 अप्रैल को लॉन्च किया जाएगा। बेंटेएगा पहाड़ पर चढ़ने का दमखम रखती है, वहीं हाथों से तराशा गया इसका केबिन ऐसा है मानो कोई लग्जरी ड्रॉइंग रूम।

यह बेंटले की पहली एसयूवी है, जहां बेंटले की कारें अपनी जुदा स्टाइल, बेजोड़ लग्जरी और शाही अंदाज के लिए जानी जाती हैं। बेंटेएगा इस मामले में अब तक आई सभी बेंटले कारों से एक कदम अलग है। कंपनी के मुताबिक यह सबसे तेज, सबसे ताकतवर और दुनिया की सबसे एक्सक्लूसिव एसयूवी होगी।

भारत आएंगी सिर्फ 20 कारें, वो भी पहले ही बिकीं

बेंटेएगा के बेस मॉडल की कीमत करीब 3.80 करोड़ रुपए होगी। यह कीमत 5 करोड़ रुपए तक जाएगी। बेंटेएगा का पहला टॉप वेरिएंट ब्रिटेन की महारानी के लिए बनाया जाएगा। एक रिपोर्ट के मुताबिक भारत में सिर्फ 20 बेंटेएगा एसयूवी आएंगी, जो पहले ही बिक चुकी हैं। इनकी डिलीवरी जून से शुरू होगी।

तस्‍वीरों में देखिए इस कार को

Bentley bentayga

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

बाहरी डिजायन

बेंटेएगा में बेंटले के पारंपरिक डिजायन की छाप को बखूबी महसूस किया जा सकता है। इसके आगे की तरफ बेंटले की मशहूर सिग्नेचर मैट्रिक्स ग्रिल दी गई है। इसके पीछे बड़े एयरडैम समाए हुए हैं। हैडलाइट यूनिट को भी बेंटले के चिर-परिचत डबल बैरल अंदाज में दिया गया है। पहली बार यहां डे-टाइम रनिंग लाइट देखने को मिलेंगी। पीछे की तरफ ग्राफिक्स टेललैंप्स दिए गए है, जो बी-शेप के ग्राफिक बनाते हैं। ऊपर की तरफ पैनारोमिक सनरूफ और साइड में 20-22 इंच के अलॉय व्हील मिलेंगे।

900 बीएचपी  की ताकत

5.1 मीटर लंबी बेंटेएगा को पावर देने के लिए बोनट के नीचे 6.0 लीटर का ट्विन टर्बो डब्ल्यू-12 इंजन होगा, जो 600 बीएचपी की ताकत और 900 एनएम का टॉर्क देगा। यह ताकत इतनी है कि इसे किसी पहाड़ पर चढ़ाया और चलाया जा सकता है।

हाथ से ताराशा गया केबिन

इसका केबिन सारी बेंटले कारों से अलग होगा और यह शाही और एक्सक्लूसिव लग्जरी का अहसास देगा। केबिन में क्वागमायर लैदर और हाथ से तराशे गए लकड़ी के पैनलों का इस्तेमाल किया गया है। लैदर सीट पर कंट्रास्ट स्टिचिंग और शोल्डर साइड में डायमंड डिजायन मिलेगा। पीछे की सीटों को 18 तरह से एडजेस्ट किया जा सकता है। यह सीटें 15 रंगों में उपलब्ध होंगी। आगे की सीटों को 22 तरह से एडजस्ट कर सकते हैं। इनमें हीटिंग, वेंटिलेशन और मसाज फंक्शन मिलेगा।

दूसरे फीचर्स में डैशबोर्ड पर आठ इंच का टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम मिलेगा। इसमें 60 जीबी का स्टोरेज स्पेस मिलेगा। यह सिस्टम 30 भाषाओं को सपोर्ट करेगा। पैसेंजरों के लिए 10 इंच का एंड्रॉयड टैबलेट 4जी, वाई-फाई और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ आएगा।

Web Title: भारत में लॉन्च से पहले ही बिक चुकी है यह SUV