Live TV
GO
Hindi News पैसा ऑटो पल्सर दीवनों के लिए खुशखबरी :...

पल्सर दीवनों के लिए खुशखबरी : Bajaj Pulsar NS 125 होगी लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर

दो दशक तक दोपहिया वाहनों के दीवानों के दिलों पर राज करने वाली पल्सर (Pulsar) खरीदने का इंतजार कर रहे लोगों के लिए खुशखबरी है।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 08 Jul 2019, 7:24:50 IST

Bajaj Pulsar NS 125 India Launch: दो दशक तक दोपहिया वाहनों के दीवानों के दिलों पर राज करने वाली पल्सर (Pulsar) खरीदने का इंतजार कर रहे लोगों के लिए खुशखबरी है। कंपनी नई  बजाज NS 125 Pulsar लाने की तैयारी में है। इस बाइक के जरिए कंपनी 125 सीसी सेगमेंट में अपनी पकड़ मजबूत करने का प्रयास करेगी। बजाज की नई NS 125 पल्सर लाइनअप में आने वाली सबसे सस्ती बाइक होगी।

बजाज कंपनी का कहना है कि वह अगस्त में 125 सीसी की बाइक (Bajaj Pulsar NS 125) भारत में लॉन्च करेगी। मिली जानकारी के मुताबिक Pulsar NS 125 का कॉस्मेटिक लुक एनएस सिरीज की बाकी दूसरी बाइक से मिलता जुलता ही है। Pulsar NS 125 को पिछले साल पोलैंड में लॉन्च किया गया था। इसके बाद इसे कोलम्बिया समेत कई अन्य देशों के मार्केट में उतारा गया। पल्सर 125 इंटरनैशनल मार्केट में पहले से उपलब्ध है और कंपनी ने भारतीय बाजार में पल्सर 135 को बंद कर दिया है। 

Pulsar NS125

Bajaj Pulsar NS 125 की डिजाइन

एनएस रेंज की दूसरी बाइक्स की तरह है। इसमें नए बॉडी ग्राफिक्स और नई कलर स्कीम मिलेगी। बाइक में मैट फिनिश एग्जॉस्ट मफलर, ड्यूल टोन कलर स्कीम, चौड़े टायर और स्प्लिट सीट्स दी गई हैं। इसमें एक छोटा इंजन काउल भी है, जो बाइक के स्पोर्टी लुक को बढ़ाता है। इसके अलावा पल्सर 125 की बाकी डिजाइन अब बंद हो चुकी पल्सर 135 से ली गई है। इसमें पल्सर 135 की तरह शार्प हेडलाइट, हाई विंडस्क्रीन और सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिए गए हैं। ब्रेकिंग की बात करें, तो इसके फ्रंट में डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक हैं। पल्सर 125 इंटरनैशनल मार्केट में चार कलर्स- ब्लैक, रेड, वाइट और येलो कलर में उपलब्ध है। 

इंजन क्षमता : पल्सर 125 में 124.45cc, एयर कूल्ड, सिंगल सिलिंडर, फ्यूल इंजेक्टेड इंजन है, जो 12 bhp का पावर और 11 Nm टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। यह बजाज की सबसे पावरफुल 125cc की बाइक है। 

Bajaj Pulsar NS 125 कीमत: बता दें कि 125 सीसी से कम इंजन क्षमता होने के चलते इसमें एबीएस (एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) नहीं दिया जाएगा लेकिन कम्बाइंड ब्रेकिंग सिस्टम (सीबीएस) फीचर दिया जा सकता है। एबीएस न होने की वजह से बाइक की कीमत भी बहुत ज्यादा नहीं रहेगी। भारत में पल्सर एनएस 125 की कीमत 60 हजार रुपये के आसपास हो सकती है।