Live TV
GO
Hindi News पैसा ऑटो बजाज ने भारत में लॉन्‍च की...

बजाज ने भारत में लॉन्‍च की एवेंजर सीरीज़ की नई क्रूजर बाइक एवेंजर स्‍ट्रीट 180, कीमत 83 हजार से शुरू

क्रूजर बाइक सेगमेंट में पिछले दो दशकों से राज कर रही बजाज ऑटो ने अपनी पकड़ मजबूत बनाने के‍ लिए नई बाइक लॉन्‍च कर दी हैं। कंपनी ने भारतीय बाजार में एवेंजर स्ट्रीट 180लॉन्‍च की हैं।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 22 Feb 2018, 17:45:22 IST

नई दिल्‍ली। क्रूजर बाइक सेगमेंट में पिछले दो दशकों से राज कर रही बजाज ऑटो ने अपनी पकड़ मजबूत बनाने के‍ लिए नई बाइक लॉन्‍च कर दी हैं। कंपनी ने भारतीय बाजार में एवेंजर स्ट्रीट 180लॉन्‍च की हैं। नई एवेंजर 180 स्‍ट्रीट पुरानी एवेंजर का अपग्रेड वर्जन है। जिसमें पुरानी बाइक के मुकाबले बेहतरीन फीचर्स और डिजाइन दी गई हैं। यह बाइक हाल ही में बाजार में आई सुजुकी इंट्रूडर के साथ ही रॉयल एन्‍फील्‍ड को चुनौती देगी। खासियतों की बात करें तो नई एवेंजर 180 में नए रोड्सटर डिज़ाइन का हैडलैंप दिया गया है। इस बाइक में एलईडी डीरएल भी दिया गया है। इसके अलावा बाइक में नए ग्राफिक्स और ब्लैक अलॉय व्हील्स दिए गए हैं।

बजाज ऑटो लिमिटेड के मोटरसाइकल बिज़नेस के प्रेसिडेंट ऐरिक वास ने लॉन्‍चिंग के दौरान कहा कि सैगमेंट लीडर के तौर पर बजाज ऑटो की कोशिश इस बाइक को बेहतर से और बेहतर बनाने की है। अवेंजर स्ट्रीट 180 स्टाइल बेहद आधुनिक है। रोड्सटर डिज़ाइन के साथ बाइक में ज़्यादा दमदार इंजन दिया गया है। क्लासिक बाइकिंग की दुनिया में समझदार ग्राहक अपने दिमागी सैट-अप रखते हैं।

bajaj

बाइक के स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो बजाज एवेंजर स्ट्रीट 180 में 180 सीसी का डीटीएसई इंजन दिया गया है। यह इंजन 8500 आरपीएम पर 15.3 बीएचपी की पावर जेनरेट करता है। वहीं इसका टॉर्क 6500 आरपीएम पर 13.7 न्‍यूटन मीटर का है। कंपनी ने बाइक के इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया है और इसका ग्राउंड क्लियरेंस 169 एमएम है। कीमत की बात करें तो कंपनी ने महाराष्ट्र में बिल्कुल नई 2018 अवेंजर स्ट्रीट 180 की एक्सशोरूम कीमत 83,475 रुपए रखी है. 150 किग्रा वज़दी इस बाइक के साथ 13-लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है।

bajaj

More From Auto