Live TV
GO
Hindi News पैसा ऑटो Bajaj Auto ने तोड़ा बिक्री का...

Bajaj Auto ने तोड़ा बिक्री का रिकॉर्ड, मोटरसाईकल्स और कमर्शियल वाहनों की रिकॉर्डतोड़ सेल

टू व्हीलर और छोटे कमर्शियल वाहन बनाने वाली देश की बड़ी कंपनी Bajaj Auto के लिए जून महीना और जून तिमाही शानदार रही है। कंपनी ने जून महीने में कमर्शियल वाहनों की बिक्री का रिकॉर्ड तोड़ा है और जून तिमाही में मोटरसाईकल्स की बिक्री का भी रिकॉर्ड टूटा है, कंपनी ने जून में कुल वाहन बिक्री का भी नया रिकॉर्ड बनाया है

Manoj Kumar
Manoj Kumar 02 Jul 2018, 10:04:19 IST

नई दिल्ली। टू व्हीलर और छोटे कमर्शियल वाहन बनाने वाली देश की बड़ी कंपनी Bajaj Auto के लिए जून महीना और जून तिमाही शानदार रही है। कंपनी ने जून महीने में कमर्शियल वाहनों की बिक्री का रिकॉर्ड तोड़ा है और जून तिमाही में मोटरसाईकल्स की बिक्री का भी रिकॉर्ड टूटा है, कंपनी ने जून में कुल वाहन बिक्री का भी नया रिकॉर्ड बनाया है।

सोमवार को Bajaj Auto की तरफ से जारी किए गए बिक्री आंकड़ों के मुताबिक कंपनी ने जून में कुल 337752 मोटरसाईकल्स की बिक्री की है जो जून 2017 में हुई बिक्री के मुकाबले 65 प्रतिशत अधिक है, इस बिक्री में 200949 मोटरसाईकल्स की बिक्री घरेलू मार्केट में हुई है और 136803 बाइक्स का एक्सपोर्ट हुआ है। वहीं जून तिमाही में मोटरसाईकल्स की बिक्री की बात करें तो कंपनी ने अप्रैल से जून में कुल 1029964 बाइक्स की बिक्री की है जो वित्त वर्ष 2017-18 की पहली तिमाही के मुकाबले 33 प्रतिशत ज्यादा है और अबतक की सबसे अधिक तिमाही बिक्री है।

कमर्शियल वाहनों की बात करें तो Bajaj Auto ने इनकी मासिक बिक्री का रिकॉर्ड बनाया ही है साथ में तिमाही बिक्री का भी रिकॉर्ड तोड़ा है। कंपनी की तरफ से जारी किए गए बिक्री आंकड़ों के मुताबिक जून में उसने कुल 66677 कमर्शियल गाड़ियों की बिक्री की है जो जून 2017 में हुई बिक्री से 66 प्रतिशत ज्यादा है और अबतक की सबसे अधिक मासिक सेल है। जून तिमाही में बिक्री की बात करें तो कंपनी ने कुल 196677 कमर्शियल गाड़ियों की बिक्री की है जो वित्त वर्ष 2017-18 की पहली तिमाही में हुई बिक्री के मुकाबले 74 प्रतिशत ज्यादा है और अबतक की तिमाही बिक्री का रिकॉर्ड है।