Live TV
GO
Hindi News पैसा ऑटो एस्‍टन मार्टिन ने भारत में उतारी...

एस्‍टन मार्टिन ने भारत में उतारी अपनी सबसे सस्‍ती कार वेंटेज, कीमत 2.95 करोड़ रुपए

 ब्रिटिश ऑटोमोबाइल कंपनी एस्‍टन मार्टिन ने भारत में अपनी सबसे सस्‍ती कार उतार दी है। कंपनी ने इस कार को वेंटेज नाम से लॉन्‍च किया है। लेकिन कंपनी की सबसे सस्‍ती कार भी 2.95 करोड़ रुपए की है। 

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 27 Sep 2018, 19:12:14 IST

नई दिल्‍ली। ब्रिटिश ऑटोमोबाइल कंपनी एस्‍टन मार्टिन ने भारत में अपनी सबसे सस्‍ती कार उतार दी है। कंपनी ने इस कार को वेंटेज नाम से लॉन्‍च किया है। लेकिन कंपनी की सबसे सस्‍ती कार भी 2.95 करोड़ रुपए की है। भारत में सिर्फ मुंबई और बेंगलुरू के इंफिनिटी डीलर्स के पास ही यह कार उपलब्‍ध होगी। महंगी कीमत के बावजूद इस कार के लिए आपको फिलहाल इंतजार करना होगा। डीलर्स के मुताबिक इस कार की डिलिवरी में अभी 2 से 4 महीने का समय लग सकता है।

वैसे कंपनी की वेंटेज कार पहले से ही सड़कों पर है। लेकिन नई वेंटेज पहले से छोटी, हल्‍की और दमदार है। कार की डिज़ाइन वल्कन सुपरकार और डीबी11 से प्रभावित है। कार को बिल्कुल नए प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है और इसमें रियर सबफ्रेम भी दी गई है। ऐस्टन मार्टिन का कहना है कि रोज़ाना के इस्तेमाल में यह अबतक की सबसे बेहतर कार है। शहरों के हिसाब से एस्‍टन मार्टिन की इस कार का ग्राउंड क्लियरेंस 122 मिमी है। इस कार का कुल वज़न 1530 किग्रा है।

कंपनी ने कार के केबिन को भी पूरी तरह से बदल दिया है। कंपनी ने कार को आधुनिक जरूरतों के हिसाब से डिजाइन किया है। अब कार का केबिन में और भी जगह होगी, वहीं नए सेंट्रल कंसोल को एर्गोनॉमिकली डिज़ाइन किया गया है जिससे इसमें लगी सभी बटन हाथ के बिल्कुल नज़दीक मौजूद हैं। कार में स्पोर्ट, स्पोर्ट प्लस और ट्रैक ओन्ली नाम से तीन ड्राइविंग मोड्स उपलब्ध कराए गए हैं। कार में एएमजी से लिया गया 4.0-लीटर का ट्विन-टर्बो वी8 इंजन लगाया गया है जो 503 बीएचपी पावर और 685 न्‍यूटन मीटर पीक टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 8-स्पीड ट्रांसमिशन से लैस है जो पैडल शिफ्टर के साथ आता है। बेहद तेज़ रफ्तार यह कार महज़ 3.5 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है। इस कार की उच्‍चतम रफ्तार 315 किमी प्रति घंटा है।

More From Auto