Live TV
GO
Hindi News पैसा ऑटो 4 दिन बाद Ashok Leyland की...

4 दिन बाद Ashok Leyland की गाड़ियां हो रही हैं महंगी, 2 प्रतिशत बढ़ेंगे दाम

Ashok Leyland के बयान में कहा गया है कि उत्पादन लागत में बढ़ोतरी तथा एआईएस140 नियमन के क्रियान्वयन की वजह से यह कदम उठाया जा रहा है। प्रस्तावित मूल्यवृद्धि एक अप्रैल से लागू होगी

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 27 Mar 2018, 19:37:33 IST

नई दिल्ली। वाणिज्यिक वाहन कंपनी अशोक लेलैंड  (Ashok Leyland) ने अगले महीने से अपने वाहनों के दामों में कम से कम दो प्रतिशत बढ़ोतरी की घोषणा की है। उत्पादन लागत में बढ़ोतरी की आंशिक भरपाई के लिए कंपनी यह कदम उठाने जा रही है। हिंदुजा समूह की प्रमुख कंपनी ने बयान में कहा कि वाहनों की समूची श्रृंखला के दाम कम से कम दो प्रतिशत बढ़ाए जा रहे हैं।

बयान में कहा गया है कि उत्पादन लागत में बढ़ोतरी तथा एआईएस140 नियमन के क्रियान्वयन की वजह से यह कदम उठाया जा रहा है। प्रस्तावित मूल्यवृद्धि एक अप्रैल से लागू होगी। एआईएस140 नियमन के तहत वाहन कंपनियों को एक अप्रैल, 2018 से नए और मौजूदा सार्वजनिक सेवा वाहनों में ट्रैकिंग उपकरण और इमरजेंसी बटन लगाना अनिवार्य कर दिया गया है।

अशोक लेलैंड ट्रक और बस सहित विभिन्न प्रकार के वाणिज्यिक वाहन बेचती है। पिछले सप्ताह टाटा मोटर्स और निसान इंडिया ने अप्रैल से अपने वाहनों के दाम बढ़ाने की घोषणा की थी। जर्मनी की लक्जरी कार कंपनी आडी ने भी एक अप्रैल से अपने वाहनों के दाम एक से नौ लाख रुपये तक बढ़ाने की घोषणा की है। बजट में सीमा शुल्क बढ़ोतरी के मद्देनजर कंपनी ने यह कदम उठाया है।