Live TV
GO
Hindi News पैसा ऑटो BR-V और WR-V के बाद होंडा...

BR-V और WR-V के बाद होंडा लॉन्‍च करेगी HR-V, ये होंगी खूबियां

जापानी ऑटोमेकर होंडा अपनी वी-आरवी, बी-आरवी और डब्‍ल्‍यू-आरवी बाजार में उतार चुका है। अब कंपनी इस सीरीज की नई एसयूवी एचआर-वी लेकर आ रही है।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 25 Jan 2018, 17:19:12 IST

नई दिल्‍ली। जापानी ऑटोमेकर होंडा अपनी वी-आरवी, बी-आरवी और डब्‍ल्‍यू-आरवी बाजार में उतार चुका है। अब कंपनी इस सीरीज की नई एसयूवी एचआर-वी लेकर आ रही है। कुछ वेबसाइट पर इस नई एसयूवी की तस्‍वीरें लीक हुई हैं। दुनिया के कुछ बाजार में यह वेजल के नाम से भी जाना जाता है। कंपनी 2018 में इसका फेसलिफ्ट लाने की तैयारी में है। एचआर-वी के साथ कंपनी इस कार में कुछ बड़े बदलाव भी करने जा रही है। माना जा रहा है कि अगले महीने इसे जापान के बाजार में लॉन्‍च कर दिया जाए। वहीं माना जा रहा है कि अगले साल यह कार भारत में भी दस्‍तक दे सकती है।

Honda HR-V

होंडा की एचआर-वी की बात करें तो यह मौजूदा होंडा के पोर्टफोलियो में डब्‍ल्‍यूआर-वी के नीचे आती है। अगले साल अगर कंपनी इसे भारत में लॉन्‍च करती है तो यह सीधे जीप कंपस और हुंडई की क्रेटा को टक्‍कर देगी। फेसलिफ्ट अवतार में हुए बदलावों पर गौर करें तो यहां पर फुल-एलईडी हैडलैंप्स और नई तरह के बंपर तो मिलेंगे ही साथ ही बड़े फॉग लैंप्स भी मिल सकते हैं। यह जानकारी लीक तस्‍वीर से मिली है।

चूकिं कार के रियर साइड की तस्‍वीरें अभी जारी नहीं हुई हैं ऐसे में इसका खुलासा नहीं हो पासा है। लेकिन माना जा रहा है कि रियर साइड में भी टेल लैंप और बंपर की स्‍टाइल में कुछ बदलाव जरूर देखने को मिल सकते हैं।

Honda HR-V

इंजन की बात करें तो इसमें मौजूदा कार वाला इंजन ऑप्शन ही मिल सकता है। इस समय बाजार में मौजूदा कार में 4 इंजन ऑप्शन दिए हैं जिनमें 1.5-लीटर पेट्रोल, 1.8-लीटर पेट्रोल, 1.6-लीटर डीजल और 1.5-लीटर पेट्रोल-हाईब्रिड शामिल हैं। कंपनी इन सभी इंजन के पावर भी समान रखने वाली है। कंपनी ने इस कार के इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल और कंटीन्युअस वेरिएबल ट्रांसमिशन से लैस किया है। कार में अपडेटेड इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो जैसे फीचर्स दिए गए है।