Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. 2019 के मध्य से हर छह...

2019 के मध्य से हर छह माह में लॉन्‍च होगा एक नया मॉडल, भारतीय बाजार में तहलका मचाएगी किया मोटर्स

वाहन बनाने वाली दक्षिण कोरियाई कंपनी किया मोटर्स का कहना है कि 2019 के मध्य तक देश में अपने वाहन बेचना शुरू कर देगी और उसके बाद वह हर छह माह में एक नया वाहन पेश कर सकती है।

India TV Paisa Desk
Edited by: India TV Paisa Desk 04 Dec 2018, 19:25:58 IST

नई दिल्ली। वाहन बनाने वाली दक्षिण कोरियाई कंपनी किया मोटर्स का कहना है कि 2019 के मध्य तक देश में अपने वाहन बेचना शुरू कर देगी और उसके बाद वह हर छह माह में एक नया वाहन पेश कर सकती है। लेकिन फिलहाल उसकी कोई योजना कॉम्पैक्ट कार बेचने की नहीं है। 

कंपनी के भारतीय परिचालन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं प्रबंध निदेशक कूकह्यून शिम ने कहा कि  हम तीन साल में छह मॉडल पेश करने पर विचार कर रहे हैं, तो हर छह माह में एक मॉडल पेश किया जाएगा।  

कंपनी की योजना अगले तीन साल में देश की पांच शीर्ष कार कंपनियों में शुमार होने की है। हालांकि कंपनी की योजना कॉम्पैक्ट कार श्रेणी में उतरने की नहीं है, जो देश के कुल यात्री वाहनों का करीब 70 प्रतिशत है। 2017-18 में इस श्रेणी की करीब 33 लाख कारों की बिक्री हुई। 

भारतीय बाजार में अभी मारुति सुजुकी का दबदबा है। इसके बाद हुंडई, महिंद्रा एंड महिंद्रा, टाटा मोटर्स और होंडा का स्थान आता है। 

Web Title: 1 new model every 6 months from mid-2019 in India, compact cars not on the list: Kia | 2019 के मध्य से हर छह माह में लॉन्‍च होगा एक नया मॉडल, भारतीय बाजार में तहलका मचाएगी किया मोटर्स