Live TV
GO
Hindi News मध्य-प्रदेश इंदौर कमलनाथ के करीबियों पर शिकंजा, ओएसडी...

कमलनाथ के करीबियों पर शिकंजा, ओएसडी कक्‍कड़ के घर IT विभाग की रेड, भोपाल गोवा दिल्‍ली में 50 ठिकानों पर छापेमारी

लोकसभा चुनाव शुरू होने से ठीक पहले आयकर विभाग ने एक बड़ी कार्रवाई की है। आयकर विभाग ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमल नाथ के ओएसडी प्रवीण कक्कड़ के इंदौर स्थित घर पर छापा मारा है।

Sachin Chaturvedi
Written by: Sachin Chaturvedi 07 Apr 2019, 10:18:09 IST

लोकसभा चुनाव शुरू होने से ठीक पहले आयकर विभाग ने एक बड़ी कार्रवाई की है। आयकर विभाग ने मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री कमल नाथ के करीबियों के ठिकानों पर आज सुबह से ताबड़तोड़ छापे मारे हैं। आयकर विभाग ने मुख्‍यमंत्री कमल नाथ के ओएसडी प्रवीण कक्‍कड़ के इंदौर स्थित घर पर छापा मारा है। साथ ही राजेद्र कुमार मिगलानी के ठिकानों पर छापे मारे गए हैं। राजेद्र मिगलानी को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री का ओएसडी बनाया गया था। हवाला के जरिए धन लेने का शक है। अब तक लगभग 9 करोड रुपये नगदी बरामद होने की खबर है। 

इसके अलावा आयकर विभाग की टीमें इंदौर, भोपाल, गोवा, दिल्ली सहित देशभर में 50 ठिकानों पर छापेमारी कर रही हैं। आयकर विभाग ने अमीरा ग्रुप और मोजरबेयर के ठिकानों पर भी छापेमारी की है। 

Whats appOSD Praveen Kakkar

आयकर विभाग के सूत्रों ने बताया कि आयकर विभाग की दिल्ली से आयी टीम ने कक्कड़ के यहां विजय नगर स्थित आवास और उनसे संबंधित कुछ अन्य परिसरों पर छापे मारे। ओएसडी प्रवीण कक्‍कड़ के इंदौर स्थित घर पर छापे की कार्रवाई रविवार सुबह 3 बजे से शुरू हुई और अभी तक आयकर विभाग कक्‍कड़ के विजय नगर स्थित आवास में ही है।

सूत्रों ने बताया कि आयकर के छापों के दौरान जब्त दस्तावेजों की विस्तृत जांच की जा रही है। कक्कड़ राज्य पुलिस सेवा के पूर्व अधिकारी हैं। उन्हें गत दिसंबर में राज्य में कांग्रेस सरकार के गठन के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ का ओएसडी नियुक्त किया गया था। वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं रतलाम के निवर्तमान सांसद कांतिलाल भूरिया जब केंद्र की पूर्ववर्ती संप्रग सरकार में मंत्री थे, तब कक्कड़ उनके भी ओएसडी रहे थे। कक्कड़ का परिवार हॉस्पिटैलिटी समेत विभिन्न क्षेत्रों के कारोबार से जुड़ा है।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: IT Dept Raids Residence of OSD to Madhya Pradesh CM | इंदौर: मध्‍य प्रदेश के सीएम कमलनाथ के निजी सचिव के घर आयकर का छापा, 3 बजे से जारी है कार्रवाई