Live TV
GO
  1. Home
  2. मध्य-प्रदेश
  3. भोपाल
  4. कांग्रेस को बीएसपी की खुली धमकी,...

कांग्रेस को बीएसपी की खुली धमकी, मंत्री बनाओ वर्ना सरकार गिरा देंगे!

अगर एसपी और बीएसपी ने पाला बदला तो फिर कमलनाथ सरकार के लिए मुसीबत हो जाएगी और बीजेपी बहुमत से सिर्फ चार सीट दूर रह जाएगी।

IndiaTV Hindi Desk
Written by: IndiaTV Hindi Desk 22 Jan 2019, 11:34:44 IST

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश में 15 साल बाद कांग्रेस ने सरकार बनाई है लेकिन सरकार बने हुए अभी एक महीने भी नहीं बीते हैं कि संकट मंडराने लगा है। कमलनाथ सरकार पर संकट खड़ा हुआ है बीएसपी की धमकी से। बीएसपी विधायक ने धमकी दी है कि अगर उन्हें मंत्री नहीं बनाया गया तो एमपी में भी कर्नाटक जैसे हालात हो जाएंगे। कमलनाथ सरकार को खुलेआम धमकी दे रही है प्रदेश के पथरिया से बीएसपी की विधायक रमाबाई। 

बीएसपी विधायक रमाबाई ने कहा, ‘’ मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है और वो सरकार हमारी सम्मानीय, आदरणीय बहनजी के सहयोग से बनी। ऐसे मौके पर आप लोग मंत्री नहीं बनाया तो कब बनाएंगे और हम नहीं चाहते कि कर्नाटक जैसी स्थिति मध्य प्रदेश में हो।‘’ कमलनाथ किसी लिहाज से बीएसपी की धमकी को हल्के में नहीं ले सकते क्योंकि आंकड़े बता रहे हैं कि कमलनाथ सरकार के लिए बीएसपी का साथ कितना अहम है।

मध्य प्रदेश विधानसभा में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी है लेकिन उसे अपने दम पर बहुमत नहीं है। बीजेपी के पास 109 विधायक हैं। ऐसे में बीएसपी के दो, एसपी का एक और चार निर्दलीय विधायकों के समर्थन से सरकार चल रही है। यानी इस वक्त कमलनाथ सरकार के साथ 121 और उसके विरोध में 109 विधायक हैं। कमलनाथ में सरकार की चाबी निर्दलीय, बीएसपी और एसपी के पास है। बीएसपी को उम्मीद थी कि शपथ ग्रहण में कमलनाथ उनके किसी विधायक को मंत्री बनाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। यही वजह है कि अब बीएसपी कमलनाथ को आंख दिखा रही है।
 
अगर एसपी और बीएसपी ने पाला बदला तो फिर कमलनाथ सरकार के लिए मुसीबत हो जाएगी और बीजेपी बहुमत से सिर्फ चार सीट दूर रह जाएगी। एमपी में भले ही मायावती ने कांग्रेस को समर्थन दिया है लेकिन यूपी में जिस तरह से महागठबंधन से कांग्रेस को बाहर का रास्ता दिखा दिया उसके बाद कांग्रेस और बीएसपी के रिश्तों में तनातनी है और ऐसे में बीएसपी की मंत्री पद को लेकर धमकी ने कमलनाथ सरकार पर संकट बढ़ा दिया है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bhopal News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन
Web Title: कांग्रेस को बीएसपी की खुली धमकी, मंत्री बनाओ वर्ना सरकार गिरा देंगे! - BSP MLAs demand Cabinet post from MP CM Kamal Nath, warns of Karnataka like consequences