Live TV
GO
  1. Home
  2. लाइफस्टाइल
  3. सैर-सपाटा
  4. Year Ender 2018: फोटोग्राफी का है...

Year Ender 2018: फोटोग्राफी का है शौक तो जाएं साल 2018 की इन बेस्ट photography destinations पर

आप समय के साथ, जिदंगी के हर खुशनुमापल को भी रोक नहीं सकते तो ऐसे में अक्सर लोग अच्छी मेमोरी को फोटोग्राफी के माध्यम से कैप्चर करने की कोशिश करते हैं। फोटोग्राफी आपके हर पल को समेटने का एक अच्छा माध्यम है। जी हां आज का दिन इसी फोटोग्राफी के नाम। नए साल के स्वागत करने के लिए हर तरफ तैयारियां शुरु हैं।

India TV Lifestyle Desk
Written by: India TV Lifestyle Desk 26 Dec 2018, 17:57:49 IST

Year Ender 2018: आप समय के साथ, जिदंगी के हर खुशनुमापल को भी रोक नहीं सकते तो ऐसे में अक्सर लोग अच्छी मेमोरी को फोटोग्राफी के माध्यम से कैप्चर करने की कोशिश करते हैं। फोटोग्राफी आपके हर पल को समेटने का एक अच्छा माध्यम है। जी हां आज का दिन इसी फोटोग्राफी के नाम। नए साल के स्वागत करने के लिए हर तरफ तैयारियां शुरु हैं। और इस खास पल को और भी खास बनाने के लिए हम आपके लिए लाए हैं कुछ खास। इस खास दिन को सेलीब्रेट करने के लिए हमने एक नायाब तरीका निकाला है। ब्यूटीफुल लैंडस्कैप, किची शॉट। आज हम दुनिया के कुछ ऐसे जगहों का जिक्र करेंगे। जिसे देखकर आप खो जाएंगे और आपको विश्वास नहीं होगा कि क्या यह जन्नत पृथ्वी पर हीं है।

आइए आपको बताते हैं 2018 की बेस्ट फोटोग्राफी डेस्टिनेशन के बारे में जो अपनी खूबसूरत लोकेशन की वजह से सुर्खियों में रही:-

फुकेत, थाइलैंड
फुकैत थाइलैंड की ऐसी जगह है जो कपल हनीमून से लेकर सिंगल लोगों की बैचलर पार्टी करने के लिए भी पहली पसंद है। फुकेत के पटोंग बीच इलाके में स्थित, बंगला रोड कई रेस्टोरेंट, बार, डिस्कोथेक्स, नाइटक्लब्स और गो-गो बार का घर है। अगर करने के लिए कुछ नहीं है, तो बस फुकेत के शानदार नाइटलाइफ का मज़ा लेने के लिए रात में इस इलाके की सैर करें। प्रॉमथेप केप, फुकेत के सबसे मशहूर स्थानों में से एक है जो असली खुशी का एहसास देता है, खासतौर पर फोटोग्राफी के दिवानों को। केप पर एक लाइटहाउस भी है जहां कई ऐतिहासिक कलाकृतियां प्रदर्शित की जाती हैं, यह एक घूमने की बेहतरीन जगह है। लाइटहाउस में प्रवेश पर कोई शुल्क नहीं है। सूर्योदय या सूर्यास्त के समय जाने की कोशिश करें; क्योंकि उस समय के दृश्य अद्भुत होते हैं, जिनके लिए रूका जा सके। (Best Health Stories of 2018: साल 2018 में सबसे ज्यादा पढ़ी गईं ये खबरें...)

पेट्रा- जॉर्डन

पेट्रा की अद्भुत विशेषताओं में से एक चट्टान है, जिसमें मुख्य रूप से लाल बलुआ पत्थर शामिल है, जो पूरे दिन अपनी उपस्थिति को लगातार बदलता है, जो लाल रंग के सभी रंगों में शहर को रंग देता है। पेट्रा को गुलाब-लाल शहर के रूप में भी जाना जाता है, जिसे चट्टान के अद्भुत रंग के लिए इसे जाना जाता है, जिससे शहर के कई ढांचे पहाड़ों में बनाये गये थे।

माचू पिच्चू

माचू पिच्चू इंका साम्राज्य के सबसे परिचित प्रतीकों में से एक है। इस बात का कोई सबूत नहीं है, कि विजय प्राप्तकर्ताओं ने कभी भी पहाड़-गढ़ के किले पर हमला किया था या वे यहां तक ​​पहुंचे थे। ऐसा माना जाता है कि उस समय के बहुत से निवासी चेचक (बड़ी माता) के वजह से ही मारे गये थे। माचू पिच्चू स्नान और घरों, मंदिरों और अभयारण्यों को मिलाकर 150 से अधिक इमारतों से बना है।

रोम-इटली

रोम पृथ्वी पर सबसे रोमांटिक स्थानों में से एक है, जहां आप आसानी से एक अद्वितीय ऐतिहासिक माहौल, एक से घिरा का आनंद ले सकते

Flash Back 2018: साल 2018 में इन बीमारियों ने भारत ही नहीं दुनियाभर के लोगों को रुलाया, हुई कई मौंतें
Year Ender 2018: ये हैं 2018 में करीना कपूर के बेस्ट और हॉट लुक्स, जिसके सामने फेल हुई सभी एक्ट्रेस
Flash Back 2018: ये Bollywood सेलेब्स जो 2018 में बनी बेस्ट मम्मियां, प्रेग्नेंसी में भी दिखा बेहतरीन स्टाइल
अलविदा 2018: साल 2018 में कैंसर का रहा बोलबाला, ये सिलेब्स हुए इस जानलेवा बीमारी के शिकार
India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Travel News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: Year Ender 2018: Top 7 photography destinations among people in this year: Year Ender 2018: फोटोग्राफी का है शौक तो जाएं साल 2018 की इन बेस्ट photography destinations पर