Live TV
GO
Hindi News लाइफस्टाइल सैर-सपाटा Travel Tips: दिल्ली से लद्दाख की...

Travel Tips: दिल्ली से लद्दाख की दूरी 40 घंटे के बजाय सिर्फ 20 घंटे में कर सकते हैं पूरी, पढ़िए पूरी खबर

घूमने के शौकिन है तो ये खबर पढ़कर आप खुश हो जाएंगे। जल्द ही भारत सरकार दिल्ली से लद्दाख जाने के लिए एक प्रोजेक्ट शुरू करने जा रही है और इसके बाद आप दिल्ली से लद्दाख 40 घंटे के बजाय सिर्फ 20 घंटे में पहुंच जाएंगे।

India TV Lifestyle Desk
India TV Lifestyle Desk 28 Jan 2019, 14:37:38 IST

नई दिल्ली: घूमने के शौकिन है तो ये खबर पढ़कर आप खुश हो जाएंगे। जल्द ही भारत सरकार दिल्ली से लद्दाख जाने के लिए एक प्रोजेक्ट शुरू करने जा रही है और इसके बाद आप दिल्ली से लद्दाख 40 घंटे के बजाय सिर्फ 20 घंटे में पहुंच जाएंगे। भारत सरकार जल्द ही यह प्रोजेक्ट शुरु करने जा रही है। इस प्रोजेक्ट में 83,360 रूपए की लागत आएगी जिससे दिल्ली से लद्दाख की दूरी 50 प्रतिशत कम हो जाएगी।

आपको इस रेल यात्रा से जुड़ी जानकारी देते हुए बताते हैं कि जब दिल्ली से यह रेल यात्रा शुरु होगी तो बीच में इन स्टेशनों से ट्रेन गुजरेगी जैसे सुंदरनगर, मंडी, मनाली, किलॉन्ग, कोकसर, डारचा, उपसी, करू। तो इस ट्रेन रूट से आप इस बात अंदाजा लगा ही सकते हैं कि सिर्फ लेह ही नहीं बल्कि दिल्ली से लेह के बीच जितनी भी खूबसूरत जगह है आप सभी का मजा लेते हुए लेह पहुंचेगे। इस रूट के बीच कुल 30 स्टेशन आएंगे और किलॉन्ग इस रूट के सबसे महत्वपूर्ण स्टेशन में से एक है। इस स्टेशन की उचाईं 3000 मीटर है।

यह खास ट्रेन 74 सुरंग और खूबसूरत पहाड़ों के बीचो से गुजरेगी, और तो और इस रेल यात्रा के दौरान 24 लंबे पुल और 39 छोटे पुल भी आपको रास्ते में मिलेंगे। एक सुरंग 27 किलोमीटर लंबी है। 

ये भी पढ़ें:

जम गया Niagara Falls, तस्वीरें देखते ही करेंगे जाने का मन

वीकेंड में लेना है Snowfall का मज़ा, तो करें इन शानदार जगहों की सैर

सिंगापुर में केबल कार ट्रैवलर के लिए खास, जानिए इससे जुड़ी कई दिलचस्प बातें

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Travel News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन