Live TV
GO
Hindi News लाइफस्टाइल सैर-सपाटा 29 साल की इस लड़की ने...

29 साल की इस लड़की ने अकेले 196 देश कर घूमकर बनाया रिकॉर्ड, जानें क्या है सोलो ट्रेवलिंग

29 साल की Cassie का कहना है कि अभी तो मैने शुरुआत की है। यह सफर कब और कहां खत्म होगा। इसस बारें में कुछ भी नहीं पता है। आपको यह बात जानकर हैरानी होगी कि Cassie पहली बन गई है। जो कि हर देश घूम चुकी है। इसके लिए इन्हें खिताब मिला था।

India TV Lifestyle Desk
India TV Lifestyle Desk 27 Nov 2018, 13:40:24 IST

नई दिल्ली: घूमने फिरने का मन किसी का नहीं होता है। थोड़ा सा वक्त मिलता है तो भी उसमें किसी न किसी ट्रिप पर जाने का मूड बना लते है। ऐसे में इन दिनों सोलो ट्रैवल काफी क्रेज में है। आप ग्रुप में न जाना चाहते है फिर पकड़े सोलो और निकल जाएं एक खुशनुमा लाइफ के लिए। लेकिन दुनिया घूमने का शौक रखने वाली एक लड़की ऐसी भी है जो घर से अकेली पूरी दुनिया घूमने अकेली निकली और उसने तकरीबन 196 देशों को घूम लिया। खास बात यह थी कि यात्रा के दौरान उसके पैसे खत्म हो गए लेकिन उसने अपना सफर खत्म नहीं किया। आइए जानते है आखिर कौन है वह साहसी लड़की और कैसे अकेले ही घूम ली उसने पूरी दुनिया।

29 साल की Cassie का कहना है कि अभी तो मैने शुरुआत की है। यह सफर कब और कहां खत्म होगा। इसस बारें में कुछ भी नहीं पता है। आपको यह बात जानकर हैरानी होगी कि Cassie पहली बन गई है। जो कि हर देश घूम चुकी है। इसके लिए इन्हें खिताब मिला था। (Travel Tips: क्रिसमस और नए साल पर इन बेस्ट टूरिस्ट प्लेस घूमने का कर सकते हैं प्लान, बजट सिर्फ 5,000 से 7,000 रुपए )

Cassie ने बताया कि अपने टूर के दौरान 40 देशों में 16 हजार यूनिवर्सिटी का दौरा किया है। अलग-अलग देशों के बच्चों से मिलना कैसी के लिए अच्छा अनुभव रहा; हालांकि इतनी लंबी यात्रा का कोई खास मकसद नहीं था। (नवंबर में बना रहे है घूमने का प्लान, तो जाएं पुणे की इन हसीन वादियों पर)

यात्रा के दौरान एक ऐसा समय आया जब कैसी के पैसे खत्म हो गए, लेकिन उसने हार नहीं मानी और वह घूमती रही। कुछ लोगों ने कैसी की मदद की जिससे यात्रा में रुकावट नहीं आई। बता दें कैसी को घूमने के साथ-साथ योगा और नेचर से भी लगाव है। (लड़कियों में सोलो ट्रेवलिंग का बढ़ रहा है क्रेज, आप भी कर रहे हैं प्लान तो जेनिफर मोरिस के इन टिप्स को करें फॉलो)

जानें आखिर क्या है सोलो ट्रेवलिंग
इन दिनों सोलो ट्रैवलिंग का क्रेज लड़को में ही नहीं लड़कियों में भी बढ़ता जा रहा है। सोलो ट्रैवलिंग करने का जितना मजा है उतना ही इसमें खुद के प्रति सावधानी बरतनी पड़ती है। अकेले सफर करते वक्त कुछ बातों का ध्यान रखना होता है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Travel News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन