Live TV
GO
Hindi News लाइफस्टाइल रिश्ते अपने पार्टनर के पेरेंट्स के साथ...

अपने पार्टनर के पेरेंट्स के साथ सोशल मीडिया पर जुड़ने से पहले रखें इन बातों का ध्यान

क्या अपने पार्टनर को सोशल मीडिया पर अपने माता-पिता से रुबरु करवाना ठीक रहेगा? आइए जानते हैं।

India TV Lifestyle Desk
India TV Lifestyle Desk 30 Jan 2019, 13:42:02 IST

लाइफस्टाइल डेस्क : सोशल मीडिया इन दिनों सभी की लाइफ का एक अहम हिस्सा बन गया है। लोगों की ज़िदगी सोशल मीडिया तक की सीमित रह गई है। लोग फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर जैसी कई सोशल साइट्स पर अपनी लाइफ से जुड़ी फोटोज़, वीडियोज़ और अपनी फीलिंग्स शेयर करते नज़र आते हैं। यही नहीं कुछ लोग तो अपने पार्टनर के साथ खुल्लमखुल्ला अपने प्यार का इज़हार करते दिखाई देते हैं। पुराने ज़माने में यह सब नहीं होता था। अगर कोई लड़का किसी लड़की से प्यार करता था तो उसे अपनी प्रेमिका से शादी करने के लिए पेरेंट्स को मनाना एक डिफिकल्ट टास्क बन जाता था। उस समय सोशल मीडिया की सुविधा भी नहीं थी। लेकिन इस दौर में सोशल मीडिया ट्रेंड में चल रहा है। इन दिनों लड़के और लड़कियां सोशल मीडिया के ज़रिए अपने पार्टनर की पहचान अपने पेरेंट्स करवाते हैं। यह केवल सोशल मीडिया की वजह से ही संभव हो पाया है। लेकिन क्या अपने पार्टनर को सोशल मीडिया पर अपने माता-पिता से रुबरु करवाना ठीक रहेगा? यह प्रश्न तो सभी के मन में उठता ही है। तो आज हम आपको बताने वाले हैं कि आपके पार्टनर का सोशल मीडिया पर पेरेंट्स से जुड़ना ठीक रहेगा या नहीं।

पुराने पोस्ट करने होंगे शेयर

सोशल मीडिया एक ऐसा प्लैटफॉर्म है जिसके ज़रिए आप कहीं पर भी बैठे-बैठे किसी की भी लाइफ से जुड़ी जानकारी को आसानी से हासिल कर सकते हैं। इसके अलावा अपनी लाइफ से ज़ुड़ी कई बातों का खुलासा भी कर सकते हैं। समय बीतने से साथ-साथ सभी की ज़िंदगी में कई तरह के बदलाव आते हैं। कुछ लोग सोशल मीडिया का उपयोग बेहद कम करते हैं लेकिन कुछ लोग इसे अपनी डेली लाइफ का हिस्सा बना लेते हैं। भले ही आप अपना सोशल अकाउंट कम चलाते हों लेकिन अगर आप अपने पार्टनर के पेरेंट्स के साथ सोशल मीडिया पर जुड़ने जा रहे हैं तो ज़रा एक बार सोच लें। उनकी नज़र आपकी हर हरकत पर हो सकती है। फिर चाहे वह आपके द्वारा कोई पोस्ट काफी समय पहले ही शेयर क्यूं ना की गई हो। इससे भले ही आपको कोई परेशानी न हो लेकिन ज़रुरी नहीं है कि यह आपके पार्टनर के पेरेंट्स को भी पसंद आए। ऐसा होने से आपको कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

नेगेटिव इम्पेक्ट पड़ सकता है।

नेगेटिव इमेज बनने की नौबत आ सकती है

सोशल मीडिया आपकी ज़िंदगी को आसान बनाने का साथ-साथ आपके लिए कई तरह की मुश्किलें खड़ी कर सकता है। अगर कोई लड़की अपने पार्टनर के पेरेंट्स को अपने सोशल अकाउंट के साथ जोड़ना चाहती है तो कहीं ऐसा न हो यह समझदारी आपके लिए परेशानी का सबब बन जाए। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि हो सकता है जो चीज़ आपको पसंद हो वो आपके पार्टनर के पेरेंटस की आंखों में खट जाए। सोशल अकाउंट पर शेयर की गई आपकी कोई फोटो जिसमें आपने शॉर्ट ड्रेस पहना हो और वह आपकी फेवरेट ड्रेस हो। लेकिन उन्हें आपकी ये ड्रेस ज़रा भी पसंद ना आए। इस स्थिति में आपकी नेगेटिव इमेज बन सकती है और आप उन्हें कुछ भी कह नहीं पाएंगे।

स्टेटस शेयर करने से पहले एक बार सोच लें

लोग सोशल मीडिया पर अपने स्टेटस और फोटोज़ बिना कुछ सोचे समझे शेयर कर देते हैं। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि आपको किसी का डर नहीं सताता। लेकिन अगर आप अपने बॉयफ्रेंड के पेरेंट्स को सोशल मीडिया पर अपने साथ जोड़ने जा रहे हैं तो ज़रा रुकिए एक नहीं की बार सोच लीजिए। क्योंकि पार्टनर के पेरेंट्स के साथ जुड़ जाने के बाद आपको अपनी फोटोज़ और स्टेटस शेयर करने से पहले 100 बार सोचना पड़ेगा। अगर आप किसी पार्टी में इंजॉय कर रहे हैं तो आप चाहकर भी उस इवेंट की फोटो शेयर नहीं कर पाएंगे। लेकिन अगर आप फोटो शेयर करेंगे तो हो सकता है बात आपके रिश्ते पर आ जाए। लेकिन फिर भी आप अगर अपने पार्टनर के माता-पिता को अपने सोशल अकाउंट के साथ जोड़ना चाहते हैं तो इन सभी चीज़ों पर ज़रुर ध्यान दें।

स्टेटस शेयर करने से पहले एक बार सोच लें

जानें एक्सपर्टस की राय

एक्सपर्टस के मुताबिक अगर आपको लगता है कि आपके पार्टनर के पेरेंट्स को आपकी किसी भी एक्टविटी से कोई परेशानी नहीं है तो आप बेशक उनसे जुड़ें। लेकिन अगर आप इस बात को लेकर श्योर नहीं हैं तो एक बार अच्छी तरह से सोच विचार कर लें। क्योंकि बिना किसी के मन को जाने आप अपने बनते रिश्ते को बिगाड़ने की वजह बन सकते हैं।

बाकी खबरों के लिए यहां क्लिक करें-

सनी लियोनी का यह कूल लुक कर सकती हैं कॉपी, इस जंपसूट की कीमत सिर्फ 1400 रुपए

अनुष्का शर्मा पति विराट कोहली के साथ एंजॉय कर रही हैं वेकेशन, इस सिंपल सी टी शर्ट की कीमत 11 हजार रुपए

दीपिका पादुकोण- प्रियंका चोपड़ा की तरह टोंड बैक चाहते हैं तो करें ये एक्सरसाइज

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Relationship News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन