Live TV
GO
Hindi News लाइफस्टाइल रिश्ते सोशल मीडिया पर कभी भी शेयर...

सोशल मीडिया पर कभी भी शेयर न करें 'लव पार्टनर' से जुड़ी ये 5 बातें, आ सकती है रिश्ते में दरार

सोशल मीडिया में आपके द्वारा शेयर किया एक पोस्ट आपके पार्टनर को भी प्रभावित कर सकता है। जानें आखिर ऐसी कौन सी चीजे है जिन्हें सोशल मीडिया में शेयर करने से पहले 10 बार सोचना चाहिए।

India TV Lifestyle Desk
India TV Lifestyle Desk 28 May 2019, 12:14:15 IST

नई दिल्ली: आज के समय में हर कोई सोशल मीडिया का इतना ज्यादा आदी हो चुका है कि अपने लाइफ से जुड़ी हर एक बात शेयर कर देते है। हम ये भी नहीं सोचते है कि इससे सामने वाले पर क्या इफेक्ट क्या पड़ेगा या फिर आपकी लाइफ में इसका क्या इफेक्ट पड़ेगा। ऐसा ही कुछ आलम अपने पार्टनर के साथ रिलेशन को लेकर है। आप सोशल मीडिया में अपने रिश्ते को किस तरह से पेश करते है। यह बहुत ही जरुरी बात है। जो कि आपके रिश्ते में दरार भी डाल सकती है।

आपके द्वारा रिश्ते को लेकर एक गलत पोस्ट आपके लाइफ को भी खराब कर सकती है। एक पोस्ट दूसरे लोगों के साथ-साथ आपके पार्टनर को भी प्रभावित कर सकता है। जानें आखिर ऐसी कौन सी चीजे है जिन्हें सोशल मीडिया में शेयर करने से पहले 10 बार सोचना चाहिए।

पार्टनर के साथ तस्वीर शेयर करना
कई लोगों की आदत होती है कि पार्टनर के साथ अपनी फोटो तुरंत ही सोशल मीडिया में शेयर कर देते हैं। सोचते है कि इससे आपके रिश्ते गहरे होंगे। जिसके कारण तस्वीरें शेयर करने से पहले पार्टनर से पूछना भी जरुरी नहीं समझते। लेकिन वास्तव में जरुरी नहीं है कि ऐसा हो। इसलिए पार्टनर से पूछने के बाद इसे उसे शेयर करें।

ये भी पढ़ें- शादी के बाद अक्सर लड़कियों में दिखते हैं ये 5 बदलाव, आपने गौर किए या नहीं!

गिफ्ट
अगर आपका पार्टनर आपको कोई प्यारा सा गिफ्ट देता है तो आप उसे तुरंत ही सोशल मीडिया में शेयर कर देते हैं। अगर आप ऐसा करते हैं बहुत ही गलत करते हैं। इससे पार्टनर के दिमाग में आ सकता है कि आप दूसरों को उसके प्यार को दिखाने में ज्यादा रुचि रखते हैं।

हर छोटी से छोटी भावनाओं का शेयर करना
हर लोगों को लगता है कि दुनिया के सामने प्यारा का इजहार करने से पार्टनर को आसानी से इंप्रेस कर सकते है। लेकिन जरुरी नहीं ऐसा हो। आपकी इस गलती के कारण आपके रिश्ते में भी दरार आ सकती है। इसलिए अपने रिश्ते को लेकर हर छोटी से छोटी फीलिंग को शेयर करने से पहले 10 बार सोचे जरुर।

ये भी पढ़ें- Office में बढ़िया Promotion दिलाएंगे ये 5 super फंडे, चौथे वाले पर आंख बंद करके करेंगे भरोसा

5 things to never post about your relationship on social media

मजाकिया पोस्ट शेयर करना
कई बार होता है कि हम अपने पार्टनर की फनी तस्वीरें या फिर पोस्ट सोशल मीडिया में शेयर कर देते हैं। बिना अपने पार्टनर को बताए। लेकिन कभी आपने ये सोचा है कि शायद आपके पार्टनर को आपका यह मजाक पसंद न आया हो। इससे उसकी भावनाओं को ठेस लग सकती है। इसलिए पार्टनर को लेकर कोई भी तस्वीर या पोस्ट शेयर करने से पहले सोचे जरुर।

ब्रेकअप
अगर आप अपने पार्टनर से किसी कारण अलग हो गए है। तो आपके लिए यह बहुत ही भावुक क्षण होता है। जो कि आपकी पर्सनल लाइफ से संबधित है। इसलिए इस चीज को को बिल्कुल भी सोशल मीडिया में शेयर न करें। इससे आपके ऊपर लोग हसंने के साथ-साथ आपकी भावनाओं से भी खेल सकते हैं। अगर आपका मन अपने ब्रेकअप को लेकर किसी से बात करने का है। तो आप अपने अच्छे दोस्त या फिर जो आपके सबसे करीब हो। उससे बात कर सकते हैं।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Relationship News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन