Live TV
GO
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र संकष्ठी चतुर्थी: शुक्रवार के दिन राशिनुसार...

संकष्ठी चतुर्थी: शुक्रवार के दिन राशिनुसार ऐसे करें गणपति की आराधना, कुछ ही दिनों में हो जाएंगे मालामाल

आज के दिन श्री गणेश की पूजा करने से आपको हर तरह के संकटों से छुटाकारा मिलेगा, जिससे आप जीवन में तेजी से प्रगति कर पायेंगे। तो संकटों से छुटकारा पाने और जीवन में प्रगति करने के साथ-साथ अपने कार्यों में लाभ पाने के लिये विभिन्न राशि वालों को कौन-से उपाय करने चाहिए।

India TV Lifestyle Desk
India TV Lifestyle Desk 27 Sep 2018, 19:05:30 IST

धर्म डेस्क: महाभरणी और चतुर्थी तिथि के श्राद्ध के साथ ही आज के दिन संकष्टी श्री गणेश चतुर्थी व्रत भी है। ये व्रत विघ्नविनाशक, संकटनाशक प्रथम पूज्नीय श्री गणेश के लिये किया जाता है। इस दिन भगवान श्री गणेश की विधि-पूर्वक पूजा की जाती है। आज के दिन श्री गणेश की पूजा करने से आपको हर तरह के संकटों से छुटाकारा मिलेगा, जिससे आप जीवन में तेजी से प्रगति कर पायेंगे। तो संकटों से छुटकारा पाने और जीवन में प्रगति करने के साथ-साथ अपने कार्यों में लाभ पाने के लिये विभिन्न राशि वालों को कौन-से उपाय करने चाहिए। जानिए इन उपायों के बारें में आचार्य इंदु प्रकाश से।

मेष राशि
आज के दिन आप सुबह स्नान आदि के बाद भगवान श्री गणेश की विधि- पूर्वक पूजा करें। पूजा के समय थोड़े से अक्षत, यानी बिना टूटे हुए चावल लेकर श्री गणेश को तीन बार में अर्पित करें और हर बार श्री गणेश को अक्षत अर्पित करते समय 'श्री गणेशाय नमः' बोलें। आज के दिन ऐसा करने से आपको अपने बिजनेस संबंधी कामों में लाभ मिलेगा। (राशिफल 28 सितंबर 2018: बन रहा है भरणी नक्षत्र, इन राशियों के लाइफ में ला सकता है भूचाल )

वृष राशि
आज के दिन सुबह स्नान आदि के बाद श्री गणेश की विधि-विधान से पूजा करने के बाद उन्हें मोदक का भोग लगाएं। वहीं अगर आप किसी बिजनेस मीटिंग में अपनी सफलता सुनिश्चित करना चाहते हैं तो आज के दिन आपको मोदक पर केसर की पत्तियां और इलायची के दाने रखकर भगवान को भोग लगाना चाहिए। ऐसा करने से बिजनेस मीटिंग में आपकी सफलता सुनिश्चित होगी। (27 सितंबर को सूर्य कर रहा है इस खास नक्षत्र में प्रवेश, इस नाम के लोगों पर आएगा सबसे ज्यादा संकट )

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

More From Religion