Live TV
GO
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र संकष्टी चतुर्थी: आज करें श्री गणेश...

संकष्टी चतुर्थी: आज करें श्री गणेश संबंधी ये खास उपाय, पाएं अपार धन-दौलत

आज के दिन संकष्टी श्री गणेश चतुर्थी व्रत, कुमार योग और बुध के पृथ्वी से निकटतम होने की स्थिति में आपको कौन-से विशेष उपाय करने चाहिए। जानें आचार्य इंदु प्रकाश से इस खास उपायों के बारें में।

India TV Lifestyle Desk
India TV Lifestyle Desk 26 Nov 2018, 6:27:40 IST

धर्म डेस्क: आज संकष्टी श्री गणेश चतुर्थी व्रत है। वैसे तो संकष्टी श्री गणेश चतुर्थी का व्रत हर माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी को पड़ता है, लेकिन साल में माघ, श्रावण, मार्गशीर्ष और भाद्रपद के महीने में पड़ने वाली संकष्टी श्री गणेश चतुर्थी के व्रत का विशेष महत्व है। इस दिन विघ्नविनाशक, संकटनाशक, प्रथम पूजनीय श्री गणेश भगवान के लिये व्रत किया जाता है। भगवान गणेश बुद्धि, समृद्धि और सौभाग्य को देने वाले हैं। इनकी उपासना शीघ्र फलदायी मानी गयी है। तो आज के दिन संकष्टी श्री गणेश चतुर्थी व्रत, कुमार योग और बुध के पृथ्वी से निकटतम होने की स्थिति में आपको कौन-से विशेष उपाय करने चाहिए। जानें आचार्य इंदु प्रकाश से इस खास उपायों के बारें में। (राशिफल 26 नवंबर 2018: इस माह का आखिरी सोमवार इन राशियों के जीवन में ला सकता है संकट, श्री गणेश की करें पूजा )

Lord Ganesha

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन