Live TV
GO
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र दांतो के कलर से जानें सामने...

दांतो के कलर से जानें सामने वाला है कैसा चरित्र का व्यक्ति

शारीरिक अंगो का विश्लेषण कर व्यक्ति के चरित्र के बारे में आसानी से विश्लेषण किया जा सकता है। जी हां सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक किसी व्यक्ति के शरीर की बनावट की व्याख्या करते हुए उनके चरित्र के बारे में आसानी से बताया जा सकता है।

India TV Lifestyle Desk
India TV Lifestyle Desk 24 Nov 2017, 14:22:48 IST

नई दिल्ली: शारीरिक अंगो का विश्लेषण कर व्यक्ति के चरित्र के बारे में आसानी से विश्लेषण किया जा सकता है। जी हां सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक किसी व्यक्ति के शरीर की बनावट की व्याख्या करते हुए उनके चरित्र के बारे में आसानी से बताया जा सकता है। आज आपको सामुद्रिक शास्त्र के कुछ ऐसे प्वाइंट्स के बारे में बात करेंगे जिसके माध्यम से आप व्यक्ति के रंग, उसकी चाल, उसका आवाज से उसके स्वभाव के बारे में आसानी से पता लगा सकते हैं। सामुद्रिक शास्त्र में आज हम बात करेंगे सफेद व सुन्दर दांतों वाले लोगों के स्वभाव के बारे में।

सफेद दांत
ऐसे दांतों वाले लोगों की किस्मत बहुत अच्छी होती है। इनका स्वभाव काफी मिलनसार होता है। इसलिए ये लोग दूसरों के बीच जल्दी ही घुल-मिल जाते हैं और उन्हें अपनी ओर आकर्षित कर लेते हैं। ऐसे लोग थोड़े इमोशनल भी होते हैं और जल्द ही दूसरों की बात पर भरोसा कर लेते हैं, लेकिन उसका खामियाजा भी इन्हें कभी-कभी भुगतना पड़ जाता है। वहीं जिनके दांत सफेद व सुन्दर होने के साथ ही एकसार लाइन में हों, उन्हें भरपूर सूख के साधनों की प्राप्ति होती है। इनमें गुणों का भंडार होता है। अपनी मेहनत और काबिलियत के बल पर ये सब कुछ पा सकते हैं।

काले दांत
ऐसे दांत वाले लोग थोड़े झगड़ालू स्वभाव के होते हैं। अपना काम चतुराई से कैसे निकलवाना है, ये इन्हें बड़े ही अच्छे तरीके से आता है। ऊपर से दिखने में तो ये बड़े ही दयालु और अच्छे स्वभाव के मालूम होते हैं, लेकिन अंदर से बड़े ही स्वार्थी किस्म के होते हैं। दूसरों से अपना काम निकलवाने के बाद ये उन्हें पूछते भी नहीं हैं। 

ये भी पढ़ें:

आगे की खबर के लिए अगली स्लाइड पर क्लिक करें

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।