Live TV
GO
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र आज से शुरू हुए राज पंचक,...

आज से शुरू हुए राज पंचक, सरकारी कामों और संपत्ति से जुड़े मामलों के लिए शुभ

इस बार पंचक 1 अप्रैल, सोमवार को सुबह से लेकर 6 अप्रैल, शनिवार की सुबह तक रहेंगे। जानें पंचक में कौन से काम करने की है मनाही।

India TV Lifestyle Desk
Written by: India TV Lifestyle Desk 01 Apr 2019, 10:54:16 IST

अप्रैल, पंचक: हिंदू धर्म में कोई भी काम शुभ मुहूर्त देखकर ही किया जाता है। जिससे कि उसका फल अच्छा हो। अगर वहीं आप अशुभ समय में कोई काम करेंगे तो आपको उसका फल आपकी इच्छानुसार नहीं मिलेगा। इसी कारण हर माह पड़ने वाले पंचक में कोई भी शुभ काम करने की मनाही होती है। इस बार पंचक 1 अप्रैल, सोमवार को सुबह से लेकर 6 अप्रैल, शनिवार की सुबह तक रहेंगे। जानें पंचक में कौन से काम करने की है मनाही।

सोमवार के दिन पढ़ने वाले पंचक को राज पंचक है। आमतौर पर ये पंचक शुभ माना जाता है।  इसके प्रभाव से इन पांच दिनों में सरकारी कामों में सफलता मिलती है। राज पंचक में संपत्ति से जुड़े काम करना भी शुभ रहता है।

पंचक कब से कब तक?
इस बार 1 अप्रैल, सोमवार की सुबह लगभग 09 बजे से पंचक शुरू होगा, जो 6 अप्रैल, शनिवार की सुबह लगभग 07 बजे तक रहेगा।

पंचक में न करें ये काम

 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: Panchak start on 1 april what to do or not in raj panchak: आज से शुरू हुए राज पंचक, सरकारी कामों और संपत्ति से जुड़े मामलों के लिए शुभ