Live TV
GO
  1. Home
  2. लाइफस्टाइल
  3. जीवन मंत्र
  4. आज रात चंद्रमा कर रहा है...

आज रात चंद्रमा कर रहा है तुला राशि में प्रवेश, इस राशियों के मन और उनकी मानसिक स्थिति पर पड़ेगा अधिक प्रभाव

आज के दिन तुला राशि वालों के मन और उनकी मानसिक स्थिति पर चंद्रमा का सबसे अधिक प्रभाव रहेगा। आज के दिन आपका मन थोड़ा विचलित हो सकता है। ऐसी स्थिति में अपने मन को काबू में रखने के लिये आपको क्या करना चाहिए। जानें आचार्य इंदु प्रकाश से।

India TV Lifestyle Desk
Written by: India TV Lifestyle Desk 04 Dec 2018, 23:37:53 IST

धर्म डेस्क: 5 दिसंबर, बुधवार की रात 09:23 तक चंद्रमा तुला राशि में रहेंगे। अतः चंद्रमा का पूरा प्रभाव तुला राशि पर रहेगा। चूंकि चंद्रमा मन का कारक है- चंद्रमा मनसो जातः। इसलिए आज के दिन तुला राशि वालों के मन और उनकी मानसिक स्थिति पर चंद्रमा का सबसे अधिक प्रभाव रहेगा। आज के दिन आपका मन थोड़ा विचलित हो सकता है। ऐसी स्थिति में अपने मन को काबू में रखने के लिये आपको क्या करना चाहिए। जानें आचार्य इंदु प्रकाश से।

आज के दिन तुला राशि वालों की मनः स्थिति पर चंद्रमा का पूरा असर रहेगा। आज के दिन आप कुछ बेचैनी महसूस कर सकते हैं, आपका मन थोड़ा विचलित हो सकता है या फिर आप अपने काम को पूरा करने में थोड़ी परेशानी महसूस कर सकते हैं। अतः ऐसी स्थिति से बचने के लिये आज पूरा दिन आपको अपने पास एक चांदी की गोली रखनी चाहिए।

आज मार्गशीर्ष कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि और बुधवार का दिन है, लेकिन त्रयोदशी तिथि आज दोपहर 12 बजकर 03 मिनट तक रहेगी, उसके बाद चतुर्दशी तिथि लग जायेगी। आपको बता दूं कि हर माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी को मास शिवरात्रि व्रत किया जाता है। जैसा कि नाम से ही पता चलता है- शिवरात्रि, यानी शिव की रात्रि। आज के दिन भगवान शिव की विशेष पूजा का विधान है और आज हमारी चर्चा भी इसी विषय को लेकर है।.

 
अगर आप अपनी सफलता के मार्ग में आ रही बाधाओं से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो आज के दिन आपको शिव-शंभु के आगे बैठकर उनके इस मंत्र का 11 बार जप करना चाहिए। मंत्र इस प्रकार है -
शिवे भक्ति: शिवे भक्ति: शिवे भक्तिर्भवे भवे।
अन्यथा शरणं नास्ति त्वमेव शरणं मम्।।

आज के दिन ऐसा करने से आपकी सफलता के मार्ग में आ रही बाधाएं जल्द ही दूर हो जायेंगी। बता दूं कि ये उपाय सभी राशि वाले लोग कर सकते हैं, लेकिन आज की ग्रह
स्थिति के अनुसार मेष राशि वालों के लिये ये विशेष फलदायी है।

 अगर आप अपने कार्यों में शुभ फल पाना चाहते हैं, तो आज के दिन आपको बेल पत्रों से भगवान का पूजन करना चाहिए। आज के दिन सुबह स्नान आदि के बाद शिवलिंग पर 5 बेल पत्र चढ़ाएं और हर बार बेलपत्र चढ़ाते समय "ऊँ नमः शिवाय" मंत्र का जप करें। आज के दिन ऐसा करने से आपको अपने कार्यों में शुभ फल प्राप्त होगा। बता दूं कि ये उपाय सभी राशि वाले लोग कर सकते हैं, लेकिन आज की ग्रह स्थिति के अनुसार वृष राशि वालों के लिये ये विशेष फलदायी है।

December 2018 Vrat and Festival: एक क्लिक में जानें दिसंबर माह के हर व्रत त्योंहारों के बारें में

5 दिसंबर 2018 राशिफल: बन रहा है सर्वार्थसिद्ध योग, आज इस राशि के जातक भगवान शिव की पूजा कर पा सकते है शुभफल

इन राशि वाले लोगों के लिए प्रोफेशनली सब अच्छा होगा लेकिन हेल्थ के मामले में थोड़ा सजग रहें

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: moon transit in libra om 5 december 2018 know whats effect in your zodiac sign