Live TV
GO
  1. Home
  2. लाइफस्टाइल
  3. जीवन मंत्र
  4. 1 मार्च होली दहन की रात...

1 मार्च होली दहन की रात को करें ये खास टोटका, होगी धन की बारिश

1 और 2 मार्च को बहुत ही धूमधाम के साथ होली मनाई जाएंगी। होलिका दहन के दिन कुछ खास टोटके करने से आपकी मनचाही इच्छा पूरी हो जाएगी। जानिए रात के समय कौन से करें उपाय...

India TV Lifestyle Desk
Written by: India TV Lifestyle Desk 26 Feb 2018, 16:15:24 IST

धर्म डेस्क: 1 मार्च को बहुत ही धूमधाम के साथ होलिका दहन किया जाएगा। इस दिन मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु को प्रसन्न कर मनचाही इच्छा पूरी कर सकते है। इतना ही नहीं इस दिन कई लोग ऐसे उपाय या टोटके भी करते है। जिससे और दिनों से ज्यादा फलदायी और शुभ होते है।

धन लाभ के लिए, बिजनेस में मुनाफा कमाने के लिए आज तक आपने कई तरह के उपाय किए होंगे, लेकिन आपके बिजनेस की बढ़ोतरी के लिए किस प्रकार होली की अग्नि भी फायदेमंद हो सकती है। जानिए इस दिन क्या उपाय करना होगा शुभ।

शुभ मुहूर्त
1 मार्च की सुबह 08:58 से शाम 7:40 तक भद्रा रहेगी और भद्रा के दौरान कोई भी शुभ कार्य नहीं किया जाता। अतः होलिकाहदन शाम 7:40 के बाद ही किया जायेगा।

करें ये टोटके
वास्तु शास्त्र के अनुसार तीन गेहूं की बाली और छः अलसी की बाली लेकर शाम को होलिकादहन के समय होली की अग्नि में जला लें, लेकिन उन्हें पूरा न जलने दें, बीच में ही अधकची बालियों को अग्नि में  से निकाल लें। अब इन आधी जली हुई बालियों को एक लाल रंग के कपड़े में लपेटकर अपनी दुकान या ऑफिस के एक कोने में रख दें अथवा मुख्य द्वार के पास लटका दें। इससे आपके बिजनेस की दिन-दुगनी, रात-चौगनी तरक्की होगी।

अगर आपके घर-परिवार में बहुत दिनों से पैसों से संबंधित कोई परेशानी चल रही है, तो पत्तियों सहित एक गन्ना लें और उसे होली की अग्नि में डाल दें। जब गन्ने की सारी पत्तियां जल जायें तो गन्ने को बाहर निकाल लें और ध्यान रहे कि गन्ना न जले। अब इस बचे हुए गन्ने को अपने घर या दुकान के दक्षिणी-पश्चिमी हिस्से में खड़ा करके रख दें। आपको धन लाभ जरूर होगा।

और टोटको के बारें में जानने के लिए देखे वीडियो...

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: Holi 2018 special do these astrological measure or totake on holi dahan for luck and money: 1 मार्च होली दहन की रात को करें ये खास टोटका, होगी धन की बारिश