Live TV
  1. Home
  2. लाइफस्टाइल
  3. जीवन मंत्र
  4. Ganesh Chaturthi 2018: गणेश चतुर्थी के...

Ganesh Chaturthi 2018: गणेश चतुर्थी के दिन राशिनुसार ऐसे करें गणपति की पूजा, होगी हर इच्छा पूरी

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस दिन इस दिन राशिनुसार उपाय अगर पति-पत्नी मिलकर करें, तो उन्हें जरुर फायदा मिलेगा। जानिए राशिनुसार किन उपायों को करना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। जानिए राशिनुसार कौन से उपाय करना चाहिए।

India TV Lifestyle Desk
Written by: India TV Lifestyle Desk 13 Sep 2018, 9:44:53 IST

धर्म डेस्क: भगवान गणेश की पूजा सबसे पहले की जाती है। गणेश उत्सव के पहले दिन गणेशजी की घर में स्थापना की जाती है और पूरे 10 दिनों तक धूमधाम के साथ श्रीगणेश की पूजा-अर्चना की जाती है। गणेश उत्सव भाद्रपद शुक्ल पक्ष की चतुर्थी से लेकर चतुर्दशी तक दस दिनों के लिये मनाया जाता है, यानी ये उत्सव आज 13 सितम्बर, भाद्रपद शुक्ल पक्ष की चतुर्थी से शुरू होकर 23 सितम्बर, भाद्रपद शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी तक मनाया जायेगा। गणेश उत्सव के पहले दिन, यानी आज के दिन श्री गणेश जी की घर में स्थापना की जाती है और पूरे दस दिनों तक उनकी विधि-विधान से पूजा करके आखिरी दिन गणेश विसर्जन किया जाता है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस दिन इस दिन राशिनुसार उपाय अगर पति-पत्नी मिलकर करें, तो उन्हें जरुर फायदा मिलेगा। जानिए राशिनुसार किन उपायों को करना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। जानिए राशिनुसार कौन से उपाय करना चाहिए। (Ganesh Chaturthi 2018: गणेश चतुर्थी पर इस शुभ मुहूर्त में करें बप्पा की स्थापना, साथ ही इस सामग्री से ही करें पूजा )

मेष राशि
अगर आप चाहते है कि आपको धनलाभ मिले, तो इसके लिए इस राशि के जातक सिंदूरी रंग के गणेशजी की पूजा करें। इसके साथ ही पूजा में 11 दूर्वा हल्दी के पानी में डालकर चढ़ाएं। ऊं गं गणपतये नम: मंत्र दूर्वा से 108 बार भोजपत्र पर लिखे। (Ganesh Chaturthi 2018: अगर देखना चाहते है गणेश चतुर्थी की असली धूम, तो जाएं भारत की इन जगहों पर )

वृष राशि
हर काम में आपको असफलता प्राप्त हो रही है, तो इस दिन इस राशि के जातक दूधिया रंग के गणेशजी की पूजा करें। साथ ही भोग लड्डू का करें। इसके साथ ही दूर्वा चढ़ाने के बाद ऊं गं ऊं गं का जाप करें।

अगली स्लाइड में पढ़े और राशियों के बारें में

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: Ganesh Chaturthi 2018 according to rashi do worship of lord ganesha on Ganesh Chaturthi: गणेश चतुर्थी के दिन राशिनुसार ऐसे करें गणपति की पूजा, होगी हर इच्छा पूरी