Live TV
GO
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र बन रहा है पुष्य नक्षत्र, करोड़पति...

बन रहा है पुष्य नक्षत्र, करोड़पति बनने के लिए आज जरुर करें ये खास उपाय

इस नक्षत्र में जो भी कार्य या उपाय किये जायें, वो फलते-फूलते जरूर हैं और आज के दिन पुष्य नक्षत्र में चंद्रमा की युति से आपको और भी शुभ फल प्राप्त होंगे। आचार्य इंदु प्रकाश से जानें आज के दिन चंद्र-पुष्य युति के दौरान कौन-से उपाय करने चाहिए।

India TV Lifestyle Desk
India TV Lifestyle Desk 27 Nov 2018, 6:26:13 IST

धर्म डेस्क: आज मार्गशीर्ष कृष्ण पक्ष की पंचमी तिथि और मंगलवार का दिन है। आज सुबह 09 बजकर 50 मिनट तक कुमार योग रहेगा। ये योग सबके साथ दोस्ती का रिश्ता स्थापित करने में और विद्या प्राप्ति में सहायक है। साथ ही आज पुष्य नक्षत्र है जो कि आज सुबह 09:50 से कल सुबह 08:09 तक रहेगा। इस बीच आज पूरा दिन पार करके देर रात 02:27 पर चन्द्रमा और पुष्य नक्षत्र की युति होगी। चन्द्रमा और पुष्य नक्षत्र की ये युति बड़ी ही शुभ है।

आकाशमंडल में स्थित 27 नक्षत्रों में से आठवां पुष्य नक्षत्र शुभ नक्षत्रों की श्रेणी में आता है। इस नक्षत्र के दौरान शुभ कार्य करने से सफलता मिलती है। साथ ही इस नक्षत्र में सोने-चांदी आदि सामान की खरीददारी करना भी बड़ा ही शुभ होता है। पुष्य का अर्थ ही होता है- पोषण करने वाला। अतः इस नक्षत्र में जो भी कार्य या उपाय किये जायें, वो फलते-फूलते जरूर हैं और आज के दिन पुष्य नक्षत्र में चंद्रमा की युति से आपको और भी शुभ फल प्राप्त होंगे। आचार्य इंदु प्रकाश से जानें आज के दिन चंद्र-पुष्य युति के दौरान कौन-से उपाय करने चाहिए। (27 नवंबर 2018 राशिफल: मंगलवार को चन्द्रमा और पुष्य नक्षत्र की ये युति बड़ी ही शुभ, इन राशियों का चमकेगा भाग्य )

Money

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन