Live TV
  1. Home
  2. लाइफस्टाइल
  3. जीवन मंत्र
  4. मंगलवार को करें हनुमान जी के...

मंगलवार को करें हनुमान जी के इन मंत्रों का जाप, फिर देखें चमत्कार

श्रावण के मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा का विशेष विधान है। श्री हनुमान भगवान शिव के रूद्र अवतारों में से एक हैं। अतः श्रावण के मंगलवार को हनुमान जी की उपासना करने से आपको मंगल के शुभ फल तो प्राप्त होंगे। जानिए किन मंत्रों का करें जाप।

India TV Lifestyle Desk
Written by: India TV Lifestyle Desk 20 Aug 2018, 14:54:50 IST

धर्म डेस्क: श्रावण के मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा का विशेष विधान है। श्री हनुमान भगवान शिव के रूद्र अवतारों में से एक हैं। अतः श्रावण के मंगलवार को हनुमान जी की उपासना करने से आपको मंगल के शुभ फल तो प्राप्त होंगे ही, साथ ही आपको भगवान शिव की भी कृपा प्राप्त होगी। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से श्री हनुमान की किस प्रकार उपासना करनी चाहिए। साथ ही जानें किन मंत्रों से करें बजरंगबली को प्रसन्न।

अगर आप किसी मुकदमे में उलझे हुए हैं, अगर आप ऑफिस में बैक बाइटिंग से परेशान हैं, अगर आप अपने रिश्तेदारों से परेशान हैं, अगर आप अपने पड़ोसियों से परेशान हैं या अन्य किसी दुश्मन से परेशान हैं, तो मुकदमे में जीत हासिल करने के लिये, ऑफिस में बैक बाइटिंग से बचने के लिये और अपने दुश्मनों से छुटकारा पाने के लिये आज के दिन आपको हनुमान जी के इस मंत्र का जाप करना चाहिए।
ॐ नमो भगवते पंचवदनाय पूर्वकपिमुखाय ठं ठं ठं ठं ठं सकल शत्रु संहारकाय स्वाहा ||

अगर आपको जीवन में किसी प्रकार की परेशानी है या आप किसी बात को लेकर बहुत चिंतित है, तो उस चिंता से छुटकारा पाने के लिये या अपनी परेशानी को दूर करने के लिये आज के दिन आपको हनुमान जी के इस मंत्र का जाप करना चाहिए।
ॐ नमो भगवते पंचवदनाय दक्षिणमुखाय करालवदनाय नरसिंहाय ॐ ह्रां ह्रीं ह्रूं ह्रें ह्रौं ह्रः सकल भूत प्रमथनाय स्वाहा ||

अगर आपको लगता है कि आपके आस-पास निगेटिविटी बहुत अधिक हो गई है, तो उस निगेटिविटी को अपने पास से दूर करने के लिये आज के दिन आपको हनुमान जी के इस मंत्र का जाप करना चाहिए।
ऊँ नमो भगवते पंचवदनाय पश्चिमुखाय गरुडाननाय मं मं मं मं मं सकल विषहराय स्वाहा।।

अगर आप अपनी आजीविका में बढ़ोतरी करना चाहते हैं, खूब धन-दौलत कमाना चाहते हैं, अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करना चाहते हैं तो आज के दिन आपको हनुमान जी के इस मंत्र का जाप करना चाहिए।
ऊँ नमो भगवते पंचवदनाय उत्तरमुखाय आदिवराहाय लं लं लं लं लं सकल संपत्कराय स्वाहा।।

अगर आप जीवन में खूब तरक्की पाना चाहते हैं, सफलता की ऊंचाईयों को छूना चाहते हैं तो आज के दिन आपको हनुमान जी के इस मंत्र का जाप करना चाहिए।
ऊँ नमो भगवते पंचवदनाय ऊर्ध्वमुखाय हयग्रीवाय रूं रूं रूं रूं रूं रुद्रमूर्तये सकलजन वशकराय स्वाहा।।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: Do these hanuman mantra jaap on tuesday for happiness and money: मंगलवार को करें हनुमान जी के इन मंत्रों का जाप, फिर देखें चमत्कार