Live TV
GO
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र शनिवार को करें पीपल के ये...

शनिवार को करें पीपल के ये चमत्कारी टोटके, खुल जाएगा आपका भाग्य

शनिवार के दिन पीपल के पेड़ से जुड़े कुछ उपाय करने से आपकी हर समस्या दूर होगी, आपका मंदा चल रहा व्यापार फिर से गति पकड़ने लगेगा और आपके लंबे समय से अधूरे पड़े काम पूरे हो जायेंगे। साथ ही पीपल के पेड़ की पूजा से आपको जीवन में सारी खुशियां हासिल होंगी।

India TV Lifestyle Desk
India TV Lifestyle Desk 20 Apr 2018, 23:23:22 IST

धर्म डेस्क: आज शनिवार का दिन है। शनिवार को पीपल के पेड़ और उसकी पूजा का बहुत ही महत्व है। पीपल के पेड़ में देवताओं और पितरों का वास माना जाता है। शनिवार के दिन पीपल के पेड़ से जुड़े कुछ उपाय करने से आपकी हर समस्या दूर होगी, आपका मंदा चल रहा व्यापार फिर से गति पकड़ने लगेगा और आपके लंबे समय से अधूरे पड़े काम पूरे हो जायेंगे। साथ ही पीपल के पेड़ की पूजा से आपको जीवन में सारी खुशियां हासिल होंगी। आप किसी को भी अपनी ओर आकर्षित कर पायेंगे। आपको अपना प्यार मिलेगा और आपके ऊपर कभी कोई परेशानी नहीं आयेगी।

बिजनेस में हानि
अगर आपके बिजनेस में मंदी चल रही है और आपके काम की गति धीमी हो गई है तो शनिवार के दिन पीपल का एक पत्ता लेकर उसे साफ पानी से धोएं, चन्दन से उस पत्ते पर स्वस्तिक बनाये और अपने व्यापार की वृद्धि के लिये ध्यान करें। फिर इस पत्ते को अपनी तिजोरी में या आप जहां भी पैसे रखते हों, वहां पर रख दें। इस उपाय को आप लगातार 7 शनिवार तक करें। अगले शनिवार को तिजोरी में से पुराना पत्ता निकालकर नया रख दें और पुराने पत्ते को नदी में प्रवाहित कर दें।

काम में सफलता
अगर आपका कोई कार्य बहुत लंबे समय से किसी कारणवश पूरा नहीं हो पा रहा है तो उसे सिद्ध करने के लिये एक बड़ी-सी कील लें और पीपल के पेड़ के पास जाकर उसकी जड़ में मिट्टी के अन्दर कील ठोंक दें। ध्यान रहे पेड़ की जड़ में कील नहीं ठोकनी है, मिट्टी के अंदर ठोकनी है। कील गाडते समय आपका जो भी काम है, उसे पूरा करने के लिये पीपल के पेड़ से निवेदन करें। आपके कार्य जल्दी ही सिद्ध होंगे और जब आपका काम पूरा हो जाये तो उस कील को मिट्टी में से निकालकर बहते पानी में प्रवाहित कर दें।

अगली स्लाइड में पढ़ें और टोटके के बारें में

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

More From Religion