Live TV
GO
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र भूलकर भी घर पर न रखें...

भूलकर भी घर पर न रखें सूखे फूल, होगा आपका अनिष्ट

घर में रखे सूखे फूल किसी शव की तरह होते हैं। जैसे घर में शव नहीं रखा जाता है, वैसे ही सूखे फूल भी घर में नहीं रखने चाहिए। आगे जानें क्यों।

India TV Lifestyle Desk
India TV Lifestyle Desk 30 Nov 2018, 21:03:46 IST

धर्म डेस्क: वास्तु शास्त्र के अनुसार माना जाता है कि घर में रखी हर चीज हमारे जीवन में सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव डालती है। जो कि वास्तु दोष का कारण बनती है। जिसके कारण हर काम में आपको निराशा ही हाथ लगती है। यहां कर आपके घर रखें फूल बी इसका कारण बन सकते है। जी हां आचार्य इंदु प्रकाश के अनुसार घर पर सुखे पूल नहीं रखना चाहिए। जानें क्यों।

घर में रखे सूखे फूल किसी शव की तरह होते हैं। जैसे घर में शव नहीं रखा जाता है, वैसे ही सूखे फूल भी घर में नहीं रखने चाहिए। सुप्रसिद्ध तंत्र ग्रंथ ‘मंत्र महार्णव’ में कहा गया है कि भगवान को चढ़ाए हुए सभी पुष्प तत्काल निर्मालय हो जाते हैं। उसी में आगे बताया गया है कि निर्मालयों को तत्काल हटा देना चाहिए, वरन् उसके भोग के लिये- चण्डाली, चण्डांशु और विश्वकसेन जैसी निगेटिव शक्तियों के आने की बात कही गयी है।

आचार्य इंदु प्रकाश के अनुसार आजकल सुखाए हुए पोट पोरी के फूलों को रखने का फैशन है, लेकिन आपको बता दूं कि आप नकली फूल लगा लें वो बेहतर है, परन्तु पोट पोरी के फूल विष के समान हैं। अतः सदा ताजे फूलों का ही इस्तेमाल करना चाहिए।

भूलकर भी इस रंग के फ्रेम का न खरीदे दर्पण, होगा नुकसान ही नुकसान

भूलकर भी इस दिशा में न लगाएं भगवान शिव की तस्वीर, साथ ही न लगाएं शंकर जी का ये रूप

नमक-लौंग से करें ये आसान सा टोटका, कुछ ही दिनों में बढ़ जाएगा बैंक बैलेंस

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन