Live TV
GO
  1. Home
  2. लाइफस्टाइल
  3. जीवन मंत्र
  4. आज मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने...

आज मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने का सबसे अच्छा संयोग, राशिनुसार करें ये उपाय होगी हर मुराद पूरी

आज अशून्य शयन व्रत के दिन माता लक्ष्मी और भगवान विष्णु के निमित्त कुछ खास उपाय करने से आपको क्या शुभ फल प्राप्त होंगे। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से राशिनुसार क्या करें उपाय।

India TV Lifestyle Desk
Written by: India TV Lifestyle Desk 29 Jul 2018, 6:55:15 IST

धर्म डेस्क: आज श्रावण कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि और रविवार का दिन है। आज अशून्य शयन व्रत है। चातुर्मास के चार महीनों के दौरान हर माह के कृष्ण पक्ष की द्वितिया को यह व्रत किया जाता है। यह व्रत श्रावण मास से शुरू होता है। साथ ही भाद्रपद, आश्विन और कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की द्वितीया को भी यह व्रत किया जाता है।

आज अशून्य शयन व्रत के दिन माता लक्ष्मी और भगवान विष्णु के निमित्त कुछ खास उपाय करने से आपको क्या शुभ फल प्राप्त होंगे। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से राशिनुसार क्या करें उपाय।

मेष राशि
अगर आप चाहते हैं कि जीवनसाथी के साथ आपके रिश्तों में प्यार की बयार तेजी से बहने लगे तो इसके लिये आज के दिन आपको गोमती चक्र के दो जोड़े लेने चाहिए और उन पर लाल सिंदूर से तिलक लगाना चाहिए। अब इन गोमती चक्र को भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी के मन्दिर में अर्पित कर आयें। आज के दिन श्री विष्णु और माता लक्ष्मी को गोमती चक्र अर्पित करने से जीवनसाथी के साथ आपके रिश्तों में प्यार की बयार तेजी से बहने लगेगी। (अशून्य शयन व्रत: वैवाहिक जीवन को बनाना है आनंदमय, तो आज करें इस मंत्र से मां लक्ष्मी की पूजा)

वृष राशि
अगर आप अपने दाम्पत्य संबंधों में प्यार को बरकरार रखना चाहते हैं तो प्यार को बरकरार रखने के लिये आज के दिन आपको एक कच्चा नारियल लेकर उसके ऊपर रोली से ‘श्री’ लिखना चाहिए। इसके बाद भगवान विष्णु के मन्दिर में जाकर उस नारियल को भगवान को अर्पित कीजिये। आज के दिन ऐसा करने से आपके दाम्पत्य संबंधों में प्यार हमेशा बरकरार रहेगा। (Sawan 2018: आज से श्रावण मास के साथ सावन शुरु, 19 साल बाद आया ऐसा दुर्लभ संयोग )

मिथुन राशि
अगर आपके दाम्पत्य जीवन में कुछ अनबन चल रही है, जिससे आपके रिश्तों की मधुरता कुछ कम हो गई है तो आज के दिन आपको भगवान विष्णु के मंत्र का जाप करना चाहिए। भगवान विष्णु का मंत्र इस प्रकार है-‘ऊँ नमो भगवते नारायणाय।‘आज के दिन आपको भगवान विष्णु की तस्वीर के आगे बैठकर इस मंत्र का 21 बार जाप करना चाहिए। आज के दिन भगवान विष्णु के इस मंत्र का जाप करने से आपके दाम्पत्य जीवन में जो भी अनबन चल रही हैं, वो जल्द ही दूर होंगी और आपके रिश्तों में मधुरता बढ़ेगी।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: Ashunya shayan vrat do these measure according to zodiac for money and luck: आज मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने का सबसे अच्छा संयोग, राशिनुसार करें ये उपाय होगी हर मुराद पूरी