Live TV
GO
  1. Home
  2. लाइफस्टाइल
  3. जीवन मंत्र
  4. आज बन रहा है बहुत ही...

आज बन रहा है बहुत ही शुभ योग, करना चाहते है हर इच्छा पूरी तो राशिनुसार करें ये उपाय

आज बुधवार के दिन आश्लेषा नक्षत्र के साथ ही कुमार योग भी है। जहां आश्लेषा नक्षत्र आज दोपहर 01:39 तक रहेगा, वहीं कुमार योग आज दोपहर 01:39 से शुरू होकर अगले दिन सूर्योदय तक रहेगा। जानें  आचार्य इंदु प्रकाश से कैसा रहेगा आपका दिन।

India TV Lifestyle Desk
Written by: India TV Lifestyle Desk 25 Dec 2018, 19:34:09 IST

धर्म डेस्क:  आज पौष कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि है। साथ ही आज बुधवार का दिन और आश्लेषा नक्षत्र है,जो कि बहुत ही शुभ संयोग है। दरअसल आपको बता दें कि आश्लेषा नक्षत्र के स्वामी बुध हैं और बुध के शुभ फलों को सुनिश्चित करने के लिये और अशुभ फलों से बचने के लिए या यूं कहें कि बुध के उपायों के लिये बुधवार का दिन सबसे प्रशस्त है।

आचार्य इंदु प्रकाश के अनुसार बिजनेस और वाणी संबंधी कार्यों में बुध के उपाय सबसे ज्यादा प्रभावकारी होते हैं। क्यूंकि बुध वाणी और बुद्धि के देवता हैं। अतः आज बुधवार के दिन आश्लेषा नक्षत्र के दौरान बुध ग्रह के उपाय करके आप कैसे बुध के शुभ फल पा सकते हैं, कैसे अपने कार्यों में अपनी बुद्धि और वाणी का लाभ उठा सकते हैं

आज बुधवार के दिन आश्लेषा नक्षत्र के साथ ही कुमार योग भी है। जहां आश्लेषा नक्षत्र आज दोपहर 01:39 तक रहेगा, वहीं कुमार योग आज दोपहर 01:39 से शुरू होकर अगले दिन सूर्योदय तक रहेगा। कुमार योग विद्या प्राप्ति और किसी से मैत्री संबंधों के लिये बहुत ही शुभ है। अतः आप इनसे संबंधित कार्यों के लिये आज के दिन का लाभ उठा सकते हैं। जानें आचार्य इंदु प्रकाश से इस शुभ अवसर में राशि के अनुसार क्या करें उपाय। (26 दिसंबर राशिफल: बुधवार को बन रहा है दुर्लभ नक्षत्र, इन 5 राशियों को मिलेगा अपार धन )

मेष राशि
अगर पिछले कुछ दिनों से आपको कारोबार में सफलता नहीं मिल पा रही है, आपके काम नहीं बन पा रहे हैं, तो आज के दिन आपको एकांत में बैठकर सिद्धकुंजिका स्तोत्र का पाठ करना चाहिए। आज के दिन ऐसा करने से आपको अपने कारोबार में सफलता अवश्य ही मिलेगी। वैसे तो आज की ग्रह-नक्षत्र स्थिति के अनुसार मेष राशि वालों के लिये ही ये उपाय विशेष फलदायी है, लेकिन बाकी राशि वाले लोग भी इसका फायदा उठा सकते हैं। (Mesh Varshik Rashifal 2019: आचार्य इंदू प्रकाश से जानिए मेष राशि का साल 2019 में क्‍या कहता है भाग्‍य ? )

वृष राशि
अगर आपको किसी के सामने अपनी प्रेजेन्टेशन देनी है और आप चाहते हैं कि आपको वहां किसी प्रकार की परेशानी न आये और आप अपनी बात को ठीक ढंग से रख पायें, तो आज प्रेजेन्टेशन के लिये जाते समय अपनी जेब में या अपने पर्स में एक नागकेसर का फूल रखकर ले जायें। आज के दिन ऐसा करने से आप बिना किसी परेशानी के अच्छे ढंग से अपनी प्रेजेन्टेशन देने में सफल होंगे। इसके बाद घर वापिस आकर उस फूल को बहते जल में प्रवाहित कर दें। वैसे तो आज की ग्रह-नक्षत्र स्थिति के अनुसार वृष राशि वालों के लिये ही ये उपाय विशेष फलदायी है, लेकिन बाकी राशि वाले लोग भी इसका फायदा उठा सकते हैं।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: Ashlesha nakshatra on 26 december 2018 do these measure for money and luck: आज बन रहा है बहुत ही शुभ योग, करना चाहते है हर इच्छा पूरी तो राशिनुसार करें ये उपाय