Live TV
GO
  1. Home
  2. लाइफस्टाइल
  3. जीवन मंत्र
  4. 28 जून से अमरनाथ यात्रा शुरु,...

28 जून से अमरनाथ यात्रा शुरु, अब 60 दिनों में करेंगे लाखों लोग दर्शन

कश्मीर में मौजूदा समय में बने तनावपूर्ण हालात के बीच भक्त बाबा बर्फानी के दर्शन करने पहुंचते है, लेकिन वक्त होने के कारण ज्यादा लोग दर्शन नहीं कर पाते थे। इसीकारण अमरनाथ श्राइन बोर्ड द्वारा यात्रा की अवधि बढ़ा दी है। जिससे श्रृद्धाओं की संख्या पर भी असर पड़ेगा।

India TV Lifestyle Desk
Written by: India TV Lifestyle Desk 28 May 2018, 11:32:42 IST

नई दिल्ली: कश्मीर में मौजूदा समय में बने तनावपूर्ण हालात के बीच भक्त बाबा बर्फानी के दर्शन करने पहुंचते है, लेकिन वक्त होने के कारण ज्यादा लोग दर्शन नहीं कर पाते थे। इसीकारण अमरनाथ श्राइन बोर्ड द्वारा यात्रा की अवधि बढ़ा दी है। जिससे श्रृद्धाओं की संख्या पर भी असर पड़ेगा।

देशभर की 437 बैंकों की शाखाओं में 1 मार्च से पंजीकरण शुरु हो गया है। इसके अलावा पंजाब नेशनल बैंक, जम्मू-कश्मीर बैंक और यस बैंक की शाखाओं में जाकर श्रद्धालु पंजीकरण करा सकते हैं। इसके साथ ही 75 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को यात्रा की अनुमति नहीं दी जाएगी।

60 दिन की होगी यात्रा
ऐसा पहली बार होगा जब अमरनाथ की यात्रा पूरे 60 दिन की होगी। जो कि 28 जून से शुरुर होकर 26 अगस्त तक चलेगी। वहीं साल 2017 में 40 दिनों की यात्रा थी। जिसे करीब 2.60 लाख भक्तों ने बाबा बर्फानी के दर्शन किए।

इस बार आंकड़ा लगाया जा रहा है कि इसके दोगुने करीब 5 लाख लोग दर्शन के लिए जाएंगे।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: amarnath yatra started on 28 june will continue till 60 days