Live TV
GO
Hindi News लाइफस्टाइल ज़ायक़ा Mango Lassi Recipe: आम का मौसम...

Mango Lassi Recipe: आम का मौसम आ गया, तो बनाएं ऐसे हेल्दी आम की लस्सी

मैंगो लस्सी में भरपूर मात्रा में फाइबर के साथ-साथ विटामिन टी के अलावा प्रोबायोटिक बैक्टैरिया पाए जाते है। इसके अलावा लौ कैलोरी और ग्लूटन फ्री होने के कारण यह गर्मियों के लिए बेस्ट ड्रिंक है। जानें आम की लस्सी बनाने की विधि।

India TV Lifestyle Desk
India TV Lifestyle Desk 29 Apr 2019, 15:22:31 IST

Mango Lassi Recipe: आम का मौसम शुरु हो गया है। इस मौसम में आम खाने के साथ-साथ कई तरह की आम से रेसिपी भी बनाते है। इसमें मैंगो शेक से लेकर आइसक्रीम भी शामिल होती है। तो इस बार ट्राई करें स्वादिष्ट आम की लस्सी। जी हां मैंगो लस्सी में भरपूर मात्रा में फाइबर के साथ-साथ विटामिन टी के अलावा प्रोबायोटिक बैक्टैरिया पाए जाते है। इसके अलावा लौ कैलोरी और ग्लूटन फ्री होने के कारण यह गर्मियों के लिए बेस्ट ड्रिंक है। जानें आम की लस्सी बनाने की विधि।

मैंगो लस्सी बनाने के लिए सामग्री

ऐसे बनाएं आम की लस्सी
सबसे पहले एक चम्मच दूध में केसर डालकर 4-5 मिनट के लिए भिगो दें।
अब एक ब्लेडर में मैंगो पल्प, दही, दूध, शुगर, इलायची पाउडर और केसर डालकर ब्लेंड कर लें।  इसे स्मूद बनाएं इसके बाद इसमें आइस क्यूब डालकर कुछ सेकंड ब्लैंड करें। आपकी चिल्ड आम की लस्सी बनकर तैयार है।

ये भी पढ़ें- गर्मियों में ऐसे बनाएं हेल्दी रेसिपी ओट्स एग कस्टर्ड, यह है बनाने की विधि

Coconut Coriander Chutney Recipe: घर पर ऐसे बनाएं नारियल-धनिया की चटपटी चटनी

Sattu Sharbat Recipe: गर्मियों से बचाव के लिए बेस्ट है सत्तू का शरबत, जानें बनाने की सिंपल विधि

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।