Live TV
GO
Hindi News लाइफस्टाइल ज़ायक़ा Recipe: सर्दियों में ऐसे बनाएं मसालेदार...

Recipe: सर्दियों में ऐसे बनाएं मसालेदार आलू गोभी की सूखी सब्जी

मसालेदार गोभी आलू की सब्जी। जिसे खाते ही आप सब सब्जियां भूल जाएंगे। इसे आप प्लेन पराठा या फिर रोटी के साथ खाएँ। जानें आलू-गोभी की सूखी सब्जी बनाने की विधि के बारें में।

shivani singh
Written by: shivani singh 28 Oct 2018, 16:15:39 IST

रेसिपी डेस्क: सर्दियों का मौसम आते ही मार्केट में गोभी आसान शुरु हो जाती है। आमतौर पर अधिकतर यह हर सीजन में मिलती है लेकिन मुख्य रुप से ये सर्दियों की सब्जी है। इसे खाने से कई स्वास्थ्य लाभ मिलते है। गोभी की सब्जी के अलावा इसके स्वादिष्ट पराठा भी बनते है। कई लोगों को गोभी बहुत पसंद होती है अगर आप भी इनमें से एक है तो हम आपके लिए लेकर आएं है मसालेदार गोभी आलू की सब्जी। जिसे खाते ही आप सब सब्जियां भूल जाएंगे। इसे आप प्लेन पराठा या फिर रोटी के साथ खाएँ। जानें आलू-गोभी की सूखी सब्जी बनाने की विधि के बारें में।

आलू-गोभी की सब्जी बनाने के लिए सामग्री

ऐसे बनाएं आलू-गोभी की सब्जी
सबसे पहले कढाई में तेल डालकर गर्म करेँ। जब ये गर्म हो जाएं तो इसमें जीरा और प्याज डालकर हल्का ब्राउन होने तक तलें। इसके बाद लहुसन-अदरक पेस्ट डालकर कुछ सेकंड तलें। इसके बाद इसमें गोभी और आलू डालकर चलाएं। फिर इसमें सभी मसाले डाल दें और अच्छी तरह से मिलाएं। थोड़ी देर बाद इसमें टमाटर डालकर फिर मिलाएं। इसके बाद इसमें किसी ढक्कन से ढक दें। जिससे कि ये जल्दी पक जाएं। बीच-बीच में चलाते रहें जिससे कि यह जले नहीं। कम से कम 10 मिनट पकने के बाद देख लें कि आलू पके है कि नहीं। अगर पक गए है तो ढक्कन हटाकर छोड़ा फ्राई करें। आपकी आलू-गोभी की सूखी सब्जी बनकर तैयार है। इसे हरा धनिया से गार्निश कर सर्व करें। 

Recipe: घर पर मिठाई बनाने के लिए इस तरह दूध में जमाएं मलाई

Recipe: पालक पनीर में चाहिए ढाबे वाला देसी स्वाद तो इस तरह घर पर बनाएं

Recipe: झटपट घर पर बनाएं मेक्सिकन वेजिटेबल बरीटो, ये है रेसिपी

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: Aloo Gobi Recipe Simple and Easy Aloo Gobhi for Lunch Box Cauliflower and Potato Stir Fry Aloo Gobi: Recipe: सर्दियों में ऐसे बनाएं मसालेदार आलू गोभी की सूखी सब्जी