Live TV
GO
Hindi News लाइफस्टाइल राशिफल Weekly Horoscope: कई ग्रह कर रहे...

Weekly Horoscope: कई ग्रह कर रहे है राशिपरिवर्तन, इन 7 राशियों के कष्टदायक होगा ये सप्ताह

26 फरवरी से शुरु होने वाला ये सप्ताह बुध पूर्वा भाद्रपद नक्षत्र में होगा। इसके साथ ही इस सप्ताह कई ग्रह अपनी राशि परविर्तन करेगे। जिसके कारण इसका असर हर राशि के जातकों पर पड़ेगा। जानिए कैसा रहेगा आपका दिन...

India TV Lifestyle Desk
India TV Lifestyle Desk 26 Feb 2018, 22:43:04 IST

धर्म डेस्क: 26 फरवरी से शुरु होने वाला ये सप्ताह बुध पूर्वा भाद्रपद नक्षत्र में होगा। इसके साथ ही इस सप्ताह कई ग्रह अपनी राशि परविर्तन करेगे। जिसके कारण इसका असर हर राशि के जातकों पर पड़ेगा। जहां 2 मार्च 2018 की सुबह 11 बजकर 43 मिनट पर शुक्र मीन राशि में प्रवेश करेगा और 26 मार्च को दोपहर 03:47 तक वहीं पर रहेगा। शुक्र, वृष और तुला राशि का स्वामी है। जबकि मीन राशि में यह उच्च का और कन्या राशि में नीच का होता है।

वहीं 3 मार्च 2018 यानी की होली के दूसरे दिन सुबह 06:55 पर बुध मीन राशि में प्रवेश कर चुका है और 9 मई की शाम 05:27 तक यहीं पर रहेगा। इस बीच 22 मार्च को बुध वक्री होगा और इसके बाद मीन राशि में 15 अप्रैल को यह पुनः मार्गी हो जायेगा।  जिसके कारण ये सप्ताह कुछ राशियों की किस्मत साथ होगी और कुछ राशियों का किस्मत उनसे नराज होगी। जानिए यह सप्ताह आपका कैसा बीतेगा।

मेष राशि
सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा आपकी राशि से तीसरे स्थान में गोचर कर रहे हैं जिससे सप्ताह की शुरुआत में आप थोड़े सुस्त नज़र आ सकते हैं। हालांकि कामकाजी जीवन में आपका प्रदर्शन अच्छा रहने के आसार हैं।

जैसे जैसे सप्ताह का समय आगे बढ़ेगा चंद्रमा भी एक स्थान आगे बढ़ते रहेंगें सप्ताह के दूसरे और तीसरे दिन चंद्रमा आपकी राशि से सुख भाव में रहेंगें आपके सुख साधनों में बढ़ोतरी होने के आसार हैं। इस समय तक सूर्य, बुध व शुक्र तीनों एक साथ आपकी राशि से ग्याहरवें स्थान पर गोचर कर रहे हैं जो कि आपके लिये लाभ का स्थान है।

कुल मिलाकार सप्ताह का पूर्वाध आपके लिये लाभकारी रहने के आसार हैं। सप्ताह के उतर्राध में चंद्रमा आपकी राशि से पंचम भाव में गोचर करेंगें और साथ ही शुक्र का परिवर्तन आपकी राशि से 12वें भाव में हो जायेगा।

इस समय रोमांटिक लाइफ थोड़ी खर्चीली हो सकती है। पार्टनर को शॉपिंग करवा सकते हैं। सप्ताहांत में चंद्रमा आपकी राशि से छठे भाव में गोचर करेंगें तो वहीं बुध भी 12वें भाव में शुक्र के साथ आ जायेंगें। इस समय आपको अपने खर्चों में थोड़ा नियंत्रण करने की आवश्यकता रहेगी। साथ ही वाद-विवाद से भी दूर रहने के प्रयास करें। शत्रु चोट पंहुचा सकते हैं। सेहत के प्रति भी सप्ताहांत में सचेत रहें। खान पान पर विशेष ध्यान दें।

वृष राशि
इस सप्ताह के आरंभ में चंद्रमा का गोचर आपकी राशि से दूसरे स्थान में हो रहा है जिस कारण आपके लिये यह सप्ताह फाइंनेंशियली लाभकारी रहने के आसार हैं। सप्ताह के दूसरे व तीसरे दिन चंद्रमा का गोचर आपकी राशि से तीसरे स्थान में होगा। इस समय आपका पराक्रम अच्छा रहने के आसार हैं। कार्यस्थल पर आपका प्रदर्शन सराहनीय रह सकता है।

दसवें स्थान में राशि स्वामी शुक्र के साथ सूर्य व बुध भी सप्ताह के मध्य तक बने रहेंगें लेकिन इसके पश्चात राशि स्वामी शुक्र का परिवर्तन लाभ स्थान में होगा इस समय आपको अपनी मेहनत का फल मिलने के आसार हैं। व्यवसायी जातकों के लिये भी यह समय लाभकारी रहने के आसार हैं।

सप्ताह के चौथे व पांचवे दिन चंद्रमा सुख भाव में गोचर करेंगें यह समय भी आपके लिये सुख समृद्धि में वृद्धि करने वाला रहेगा। सप्ताह के अंतिम दिनों में चंद्रमा का गोचर पंचम भाव में होगा। वहीं इस समय बुध भी शुक्र के साथ लाभ घर में आ जायेंगें। कुल मिलाकर आपकी स्टूडैंट लाइफ, रोमांटिक लाइफ काफी अच्छी रहेगी। करियर के मामले में तो समय आपके लिये शानदार है ही। सप्ताहांत मौज मस्ती भरा रहने के आसार हैं।

अगली स्लाइड  में पढ़ें और राशियों के बारें में

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

More From Rashifal