Live TV
GO
  1. Home
  2. लाइफस्टाइल
  3. राशिफल
  4. साप्ताहिक राशिफल, 30 जुलाई से 5...

साप्ताहिक राशिफल, 30 जुलाई से 5 अगस्त: अगस्त के पहले सप्ताह इन राशियों को मिलेगी शिव की कृपा

साप्ताहिक राशिफल (30 जुलाई से 5 अगस्त 2018) के अनुसार हर राशि के जातकों के लिए ठीक होगा। सप्ताह की शुरुआत में ही सावन माह शुरु हो गया है। इतना ही नहीं 1 अगस्त को शुक्र कन्या राशि पर प्रवेश कर रहा है। जिसके कारण उस राशि के जातकों पर ज्यादा प्रभाव पड़ेगा। जानिए कैसा बीतेगा राशिनुसार आपका यह सप्ताह।

India TV Lifestyle Desk
Written by: India TV Lifestyle Desk 30 Jul 2018, 13:32:46 IST

धर्म डेस्क: साप्ताहिक राशिफल (30 जुलाई से 5 अगस्त 2018) के अनुसार हर राशि के जातकों के लिए ठीक होगा। सप्ताह की शुरुआत में ही सावन माह शुरु हो गया है। इतना ही नहीं 1 अगस्त को शुक्र कन्या राशि पर प्रवेश कर रहा है। जिसके कारण उस राशि के जातकों पर ज्यादा प्रभाव पड़ेगा। जानिए कैसा बीतेगा राशिनुसार आपका यह सप्ताह।  

मेष राशि
इस सप्ताह का आगाज़ आपके लिये अच्छा कहा जा सकता है। स्वयं का व्यवसाय करने वाले या फिर जिन जातकों ने किसी परियोजना, शेयर मार्किट आदि में अपना पैसा लगा रखा है उनके लिये वीक की ऑपनिंग लाभकारी कही जा सकती है।

दरअसल सप्ताह के आरंभ में चंद्रमा आपकी राशि से लाभ घर में रहेंगें। लेकिन सप्ताह के मध्य में आपको सचेत रहने की आवश्यकता पड़ सकती है। जितना लाभ आपको हुआ है वह गवाना पड़ सकता है या कहें खर्च करना पड़ सकता है। क्योंकि इस समय एक तो चंद्रमा आपकी राशि से 12वें भाव में आ जायेंगें दूसरा इसी समय शुक्र जो कि आपकी राशि से आपके धन भाव के स्वामी हैं वह छठे घर में नीच राशि के हो रहे हैं। ऐसे में स्वास्थ्य पर आपके खर्च में बढ़ोतरी हो सकती है।

व्यवसायी जातकों को भी अपने आपको प्रतिस्पर्धा में बनाए रखने के लिये, कंपीटिटर को मैनेज करने के लिये खर्च करना पड़ सकता है। सप्ताह के अंतिम दिनों में चंद्रमा आपकी ही राशि में रहेंगें। वीकेंड आपके लिये मिला जुला रहने के आसार हैं। अपने मूड में भी उतार-चढ़ाव महसूस कर सकते हैं।

वृष राशि
सप्ताह के आरंभ में चंद्रमा के दशम भाव में होने से हो सकता है आप कामकाजी व्यस्तताओं में इतना उलझ जायें कि परिजनों के साथ समय व्यतीत करने को न मिले, आप अपने पारिवारिक दायित्वों को अच्छे से न निभा पायें। सप्ताह के मध्य में आपकी चिंताएं उस समय और बढ़ सकती हैं जब आपकी राशि के स्वामी शुक्र पंचम भाव में नीच राशि के होंगे।

इन मध्य दिनों में आप संतान को लेकर चिंतित रह सकते हैं। हो सकता है आप उनकी शिक्षा को लेकर थोड़ा तनाव में रहें। जो नवविवाहित जातक संतान प्राप्ति की कामना रखते हैं उन्हें भी इस समय परेशान होना पड़ सकात है।

अविवाहित प्रेमी जातकों के लिये भी यह समय आपसी प्रेम में कमी के संकेत कर रहा है। आपके लिये सलाह है कि कोई ऐसी बात अपने साथी से न कहें जिससे उनकी भावनाओं को ठेस पंहुचे। हालांकि चंद्रमा के लाभ घर में होने से मध्य दिन व्यवसायी जातकों के लिये लाभकारी भी रह सकते हैं।

सप्ताह के अंतिम दिनों में चंद्रमा व्यय भाव में गोचर करेंगें। संभव है वीकेंड पर आपके खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है। यह खर्च आप अपने पार्टनर को कोई कीमती उपहार भेंट करने में, या फिर घर के लिये कोई खास चीज़ खरीदने में भी कर सकते हैं।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: Weekly horoscope for week 30 july to 5 august weekly prediction rashifal in hindi: साप्ताहिक राशिफल, 30 जुलाई से 5 अगस्त: अगस्त के पहले सप्ताह इन राशियों को मिलेगी शिव की कृपा