Live TV
GO
  1. Home
  2. लाइफस्टाइल
  3. राशिफल
  4. साप्ताहिक राशिफल: इस सप्ताह मेष- मिथुन...

साप्ताहिक राशिफल: इस सप्ताह मेष- मिथुन राशिवालों के कई काम बनेंगे वहीं कर्क और सिंह राशिवालों के लिए अच्छा समय नहीं

आज का दिन कई मायनों में खास है, आज माघ कृष्ण पक्ष की वैनायकी श्री गणेश चतुर्थी है। हर माह के दोनों पक्षों की चतुर्थी को गणेश चतुर्थी के रूप में मनाया जाता है। किसी भी माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी को संकष्टी श्री गणेश चतुर्थी और शुक्ल पक्ष की चतुर्थी

India TV Lifestyle Desk
Edited by: India TV Lifestyle Desk 29 Jan 2018, 12:01:55 IST

धर्म डेस्क: आज का दिन कई मायनों में खास है, आज माघ कृष्ण पक्ष की वैनायकी श्री गणेश चतुर्थी है। हर माह के दोनों पक्षों की चतुर्थी को गणेश चतुर्थी के रूप में मनाया जाता है। किसी भी माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी को संकष्टी श्री गणेश चतुर्थी और शुक्ल पक्ष की चतुर्थी को वैनायकी श्री गणेश चतुर्थी के नाम से जाना जाता है।

मेष

सप्ताह के आरंभ से ही आपके मन में पैसा कमाने के कई विचार आएंगे। 29 तारीख की दोपहर के बाद से लेकर 30 तारीख तक का समय अच्छा बीतेगा। आप जो भी कार्य करेंगे उसमें सफलता मिलेगी। भाग्य भी आपके साथ-साथ चलेगा। इनकम के नए स्रोत बनेंगे। व्यापार-व्यवसाय में संतोषजनक स्थिति रहेगी। भाई-बंधुओं से लाभ होगा। वे आपके कार्यों में मदद करेंगे। 30 तारीख की दोपहर के बाद आप चौतरफा कामों से घिरे रहेंगे। भविष्य की योजना पर ध्यान केंद्रित होगा। कार्यक्षेत्र में अधिकारी नाराज हो सकते हैं। व्यापार-व्यवसाय में कोई बड़ा आर्डर हाथ से फिसल सकता है। 1 तारीख की दोपहर से 03 तारीख के बीच प्रवास में बाधा आएगी। वाहन ध्यान से चलाएं अन्यथा चोट लग सकती है। पेट दर्द की समस्या हो सकती है।
 

वृषभ

​ इस समय आप अपने कार्यों को पूरा करने के लिए दूसरों का आसरा मत देखें। मेहनत को सफलता का मूलमंत्र मानते हुए लक्ष्य की ओर बेखौफ आगे बढ़ते रहें। अपेक्षित परिणाम जरुर मिलेंगे। आपके कार्य को कोई अटका नहीं सकेंगा। घर में जीवनसाथी के साथ अवांछित तकरारों से दूर रहने की सलाह है। 30 तारीख और 31 तारीख के दौरान आप धर्म-कर्म के कार्य में रुचि लेंगे। आपके हाथों से दान-पुण्य होगा। बुजुर्गों के साथ धार्मिक स्थान की यात्रा की संभावना रहेगी। धन लाभ मिल सकता है। समृद्धि और वैभव में बढ़ोतरी होगी। उपहारों की प्राप्ति होगी। किसी शुभ समाचार को सुनकर आनंदित रहेंगे। नौकरी में आपकी स्थिति मजबूत बनेगी। आप अपने व्यवहार से दूसरों का दिल जीत सकेंगे। छोटी यात्रा के योग हैं जो लाभदायी रहेगी। 1, 2 और 3 तारीख की दोपहर तक का समय आपके लिए अच्छा नहीं है। परिवार के लोग आपका साथ नहीं देंगे। 
 

मिथुन

 सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी। आप सही दिशा में एकाग्रतापूर्वक आगे बढ़ेंगे। सफलतादायक समय रहेगा। आप अपनी आंतरिक शक्तियों का परिचय देंगे। व्यवसाय हेतु विज्ञापन का उपयोग करते हुए आगे बढ़ने का प्रयास करेंगे। व्यवसाय की दृष्टि से इस दौरान किए गए प्रवास आपके लिए लाभदायी रहेंगे। 30, 31 और 1 तारीख की शाम तक पूजा-पाठ का आयोजन होगा। आप आत्मसंतुष्टि का अनुभव करेंगे। नौकरी-व्यवसाय में नए प्रयोग करेंगे। 2 और 3 तारीख की शाम तक तीसरे स्थान में चंद्र का होना आपके लिए शुभ व फलदायी रहेगा। तमाम मुसीबत और तकलीफों का हल निकालने में समर्थ रहेंगे। प्रियजनों से मिलकर राहत महसूस करेंगे। आय प्राप्ति के नए साधन मिलेंगे। भाग्य का साथ मिलेगा। कहीं बाहर जाने का कार्यक्रम बनने की संभावना है। 

कर्क

 माता-पिता के साथ संबंधों में सुधार होगा। अध्ययन में अच्छी सफलता मिलने के योग हैं। विदेश जाने के लिए सुविधाजनक समय है। धार्मिक गतिविधियों के लिए शुभ दिन रहेगा। 29 और 30 की दोपहर तक आपके दुश्मन और विरोधी आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं, सजग रहें। आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है। अचानक तनावपूर्ण स्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। 30 की दोपहर के बाद और 31 एवं 1 तारीख के दौरान दिन सफलतादायक रहेगा। आपकी सभी समस्याओं का अंत होगा। इस समय के दौरान आप व्यवसाय के लिए यात्रा कर सकते हैं लेकिन इसका फल मध्यम होगा। 2 और 3 तारीख की अवधि के दौरान किए गए प्रत्येक काम में संतुष्टि मिलेगी। उच्च अधिकारियों के साथ संबंधों में मधुरता आएगी। दोस्तों का समर्थन मिलेगा। ध्यान और पूजा-पाठ में सारा समय जाएगा। इन लम्हों को आप बड़े ही मजे व खुशी से व्यतीत करेंगे। छोटी-मोटी यात्रा का आयोजन सफल रहेगा। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: weekly horoscope 29 to 4 february 2018 weekly rashifal in hindi: साप्ताहिक राशिफल: इस सप्ताह मेष- मिथुन राशिवालों के कई काम बनेंगे वहीं कर्क और सिंह राशिवालों के लिए अच्छा समय नहीं