Live TV

Rashifal Saptahik 13 To 19 August 2018: इस सप्ताह सूर्य कर रहा है नक्षत्र परिवर्तन, इन राशियों पर पड़ेगा बुरा प्रभाव

इस सप्ताह सूर्य मघा नक्षत्र में प्रवेश करेगा। 17 अगस्त को सुबह 06:51 पर सूर्यदेव मघा नक्षत्र में प्रवेश कर चुके हैं और 30 अगस्त को पूरा दिन पार करके देर रात 02:53 तक सूर्यदेव यहीं पर रहेंगे। जिसका असर हर राशि के जातकों की लाइफ पर पड़ेगा। जानिए कैसे बीतेगा आपका यह सप्ताह।

India TV Lifestyle Desk
Written by: India TV Lifestyle Desk 13 Aug 2018, 10:24:31 IST

धर्म डेस्क: साप्ताहिक राशिफल (13 से 19 अगस्त 2018) के साथ सावन का माह है। जिसके कारण हर राशि के जातकों पर भगवान शिव की कृपा बनी रहेगी। इसके साथ ही इस सप्ताह सूर्य मघा नक्षत्र में प्रवेश करेगा। 17 अगस्त को सुबह 06:51 पर सूर्यदेव मघा नक्षत्र में प्रवेश कर चुके हैं और 30 अगस्त को पूरा दिन पार करके देर रात 02:53 तक सूर्यदेव यहीं पर रहेंगे। जिसका असर हर राशि के जातकों की लाइफ पर पड़ेगा। जानिए कैसे बीतेगा आपका यह सप्ताह।

मेष राशि
इस सप्ताह के आरंभ में आपकी राशि से पंचम भाव में चंद्रमा रहेगें। संतान व लाइफ पार्टनर के साथ अपने संबंधों को लेकर खुश रहेंगें। अविवाहित जातकों की रोमांटिक लाइफ अच्छी रहने की उम्मीद इस हफ्ते कर सकते हैं। किसी विशेष क्षेत्र में ज्ञान हासिल करने की आवश्यकता पड़ सकती हैं। इस समय आपमें गजब का उत्साह रहेगा। दृढ़ निश्चयी रहेंगें।

सप्ताह के मध्य में थोड़ी थकावट महसूस हो सकती है। अपने कामकाज के लिये भी दूसरों पर निर्भर कर सकते हैं। इस समय हो सकता है धन खर्च करने के मामले में भी आप अपने विवेक से काम न लें। कुल मिलाकर इस दिनों में आपको संभल कर रहने की आवश्यकता रहेगी। उतर्राध के दिनों में आप काफी ऊर्जावना रहेंगें।

इस समय चंद्रमा जहां आपकी राशि से सप्तम भाव में रहेंगें। वहीं सूर्य भी पंचंम भाव में स्वराशिगत हो रहे हैं। आपके अंदर अहंकार की प्रवृति हावि रह सकती है इससे बचने का प्रयास करें। हालांकि नाम व शोहरत भी आपको इस समय मिल सकती है।

सप्ताहांत पर चंद्रमा के अष्टम होने से नकारात्मक विचार हावि रह सकते हैं। आपकी सोच भी थोड़ी रूढ़ीवादी हो सकती है अपनी इस सोच में बदलाव लाने का प्रयास करें। वीकेंड पर आप एक अजीब सी घुटन महसूस कर सकते हैं जिससे मुक्ति पाने की तीव्र इच्छा भी आपमें रहेगी।

वृष राशि
इस हफ्ते वृष राशि वालों के लिये सप्ताह के आरंभ में चंद्रमा का गोचर राशि से चतुर्थ भाव में हो रहा है। अहंकार की प्रवृति आप पर हावि रह सकती है। स्वयं को सौभाग्यशाली भी महसूस कर सकते हैं। सप्ताह के मध्य दिनों में आपको किसी खास विषय में अपनी जानकारी, अपने ज्ञान, अपने कौशल को बढ़ाने की आवश्यकता महसूस हो सकती है। इस समय अपने पार्टनर, अपने बच्चों के साथ भी समय व्यतीत करें तो बेहतर रहेगा।

सप्ताह के उतर्राध में आप अपने भविष्य को लेकर चिंतित रह सकते हैं। इस समय चंद्रमा आपकी राशि से छठे घर में रहेंगें हालांकि सूर्य के चतुर्थ भाव में आने से यह समय आपके लिये लाभकारी योग बना रहा है। माता की सेहत को लेकर यदि चिंतित रहे हैं तो उनकी सेहत में सुधार होने से आपको राहत मिल सकती है। करियर में भी एक नये मुकाम की ओर आगे बढ़ सकते हैं। करीबी लोगों में आपकी चर्चाएं चल सकती हैं।

सप्ताह के अंतिम दिनों में चंद्रमा सप्तम भाव में आ रहे हैं। इस समय आपको थोड़ा सचेत रहने की आवश्यकता रहेगी। विशेषकर दांपत्य जीवन में। अपने पार्टनर से कोई ऐसी बात न कहें जिससे उनकी भावनाओं को ठेस पंहुचे।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: Weekly horoscope 13 to 19 august 2018 zodiac sun signs know your saptahik rashifal in hindi: Rashifal Saptahik 13 To 19 August 2018: इस सप्ताह सूर्य कर रहा है नक्षत्र परिवर्तन, इन राशियों पर पड़ेगा बुरा प्रभाव