Live TV
  1. Home
  2. लाइफस्टाइल
  3. राशिफल
  4. सितंबर मासिक राशिफल 2018: इस माह...

सितंबर मासिक राशिफल 2018: इस माह इन राशियों के जीवन में आ सकती है खलबली, जानिए अपना भविष्य

सितबंर माह की शुरुआत में ही बुध और शुक्र ग्रह ने राशिपरिवर्तन कर लिया है। जिसके कारण हर राशि के जातकों की लाइफ में आर्थिक, स्वास्थ्य समस्याओं के साथ मैरिड लाइफ में भी बहुत अधिक असर पड़ेगा। जानइए कैसा बीतेगा आपका यह माह।

India TV Lifestyle Desk
Written by: India TV Lifestyle Desk 03 Sep 2018, 11:12:53 IST

धर्म डेस्क: सितबंर माह की शुरुआत में ही बुध और शुक्र ग्रह ने राशिपरिवर्तन कर लिया है। जिसके कारण हर राशि के जातकों की लाइफ में आर्थिक, स्वास्थ्य समस्याओं के साथ मैरिड लाइफ में भी बहुत अधिक असर पड़ेगा। जहां बुध ने सिंह राशि पर प्रवेश किया है। वहीं शुक्र ग्रह ने तुला राशि पर प्रवेश किया है। जानिए सिंतबर माह राशिनुसार कैसा बीतेगा आपका।

मेष राशि
माह के पूर्वाध में सूर्य आपकी राशि से पंचम भाव में गोचर कर रहे हैं जिससे कि यह समय आपके लिये काफी अच्छा रहेगा। स्वास्थ्य तो बेहतर रहेगा ही साथ ही आपका मनोबल भी बढ़ेगा। (साप्ताहिक राशिफल (3 से 9 सितंबर तक): बुध का ग्रह परिवर्तन के साथ बदल रही है शनि की चाल, इन राशियों पर पड़ेगा असर )

राजनीति से जुड़े जातकों के लिये भी यह समय अच्छा है आप दूसरों का नेतृत्व करने में सक्षम रहेंगें। आप एक सकारात्मक ऊर्जा से भरे रहेंगें। नाम व प्रसिद्धि के योग भी आपके लिये बन रहे हैं कुल मिलाकर यह समय आपके लिये लाइफ के हर मामले में अनुकूल रहने के संकेत कर रहा है।

हालांकि माह की पहली तारीख से छठे घर में जहां वे नीच होकर गोचर कर रहे हैं से सप्तम भाव में आ जायेंगें। रोमांटिक लाइफ में यह आपके लिये अच्छे संकेत कर रहे हैं, जो जातक विवाह के इच्छुक हैं उनके लिये रिश्ते आ सकते हैं, प्रेम विवाह के इच्छुक जातकों के लिये भी समय अच्छा है। (बुध ग्रह ने किया सिंह राशि पर प्रवेश, इन राशियों पर पड़ेगा सबसे अधिक असर )

इसी समय बुध भी चतुर्थ भाव से राहू का साथ छोड़ कर पंचम भाव में सूर्य के साथ आ रहे हैं जहां वे बुधादित्य योग बना रहे हैं। शिक्षा, संतान व संबंध के मामले में यह समय अच्छा रहने की उम्मीद कर सकते हैं। जो विवाहित जातक संतान प्राप्ति की कामना रखते हैं उन्हें भी खुशखबरी मिल सकती है।

माह के पहले सप्ताहांत के समीप जो सबसे शुभ ज्योतिषीय घटना हो रही है वह है भाग्य स्थान में वक्री होकर गोच कर रहे शनि का मार्गी होना। मार्गी शनि आपके लंबित कार्यों में तेजी लायेंगें। जिन कामों में एक धीमापन था वह अपनी गति पकड़ लेंगें। किस्मत भी आपका साथ देने लगेगी। आपने जो कठिन परिश्रम किया उसका फल आपको इस समय मिल सकता है।

माह के उतर्राध में सूर्य का छठे स्थान में आना आपके लिये स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतें लेकर आ सकता है। दाहिने कंधे का ध्यान रखें। विद्यार्थियों को इस समय अपनी शिक्षा पर ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी। हालांकि पर्सनल व प्रोफेशनल लाइफ में आप अपने प्रतिद्वंदियों, अपने विरोधियों पर हावि रहेंगें। सूर्य के साथ ही कुछ समय बाद बुध भी पंचम से छठे भाव में आ जायेंगें।

बुध व सूर्य की युति से करियर में सफलता के योग बन रहे हैं। बुध के प्रभाव से व्यावसायिक जीवन जहां लाभकारी तो व्यक्तिगत जीवन सामान्य बने रहने के आसार हैं।

इस पूरे माह के मध्य में 17 से लेकर 19 सितंबर तक का समय थोड़ा सावधान रहने का है क्योंकि इस समय चंद्रमा भाग्य स्थान में शनि के साथ विषयोग बना रहे हैं। अपनी सेहत का ध्यान रखें बाकि मामलों में यह माह आपके लिये शानदार कहा जा सकता है।

वृष राशि
इस माह के पूर्वाध में कई ज्योतिषीय घटनाएं घट रही हैं जिनका कि लगभग अनुकूल प्रभाव पड़ने के आसार हैं। माह के पूर्वाध में सूर्य जहां आपकी राशि से सुख भाव में बने रहेंगें।

वहीं आरंभ में ही आपकी राशि के स्वामी शुक्र जो कि पंचम भाव में नीच राशि के होकर गोचर कर रहे हैं वह छठे घर में आ जायेंगें। बुध भी पराक्रम से सुख भाव में सूर्य के साथ आ जायेंगें। पहले सप्ताहां के समीप शनि जो कि अष्टम भाव में वक्र होकर गोचर कर रहे हैं वह मार्गी हो जायेंगें। कुल मिलाकर आपके लिये माह का पूर्वाध मिला जुला रहने के आसार हैं।

सूर्य व बुध की युति जहां आपके लिये लाभकारी है। तो राशि स्वामी शनि भी आपके लिये सकारात्मक रहेंगें। प्रोफेशनली यदि आप अपनी लाइफ में किसी छोटे या बड़े बदलाव के इच्छुक हैं तो इस समय अंजाम दे सकते हैं। रोमांटिक लाइफ भी काफी अच्छी रहने के आसार हैं। हालांकि माता के स्वास्थ्य को लेकर आपकी चिंताएं थोड़ी बढ़ सकती हैं। इस समय दोस्तों से भी हो सकता है अपेक्षित सहयोग आपको न मिले। शनि आपके लिये लंबी यात्राओं के योग बना रहे हैं। साथ ही धन वृद्धि के संकेत भी कर रहे हैं। विशेषकर आपका धन कहीं अटका हुआ है तो वह वापस मिल सकता है।

जो अविवाहित जातक अभी तक एकांकी जीवन व्यतीत कर रहे हैं उनके जीवन में किसी खास का आगमन हो सकता है। माह के उतर्राध में सूर्य आपकी राशि से पंचम भाव में चले जायेंगें इस समय आप नाम व शोहरत पा सकते हैं। मार्किटिंग, होस्पिटालिटी या फिर स्वच्छता सेवाओं से जुड़े जातकों के लिये भी समय बहुत सौभाग्यशाली रह सकता है।

रोमांटिक लाइफ के साथ-साथ हेल्थ भी अच्छा रहने की उम्मीद कर सकते हैं। इसके कुछ समय पश्चात ही बुध भी सूर्य के साथ ही आ जायेंगें। रोमांटिक लाइफ में हाल ही में यदि पार्टनर के साथ किसी बात को लेकर मतभेद बढ़े हैं तो वह समाप्त हो सकते हैं। करियर में भी कुछ नया कर दिखाने, अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाने का अवसर आपको मिल सकता है।

आपके लिये सलाह है कि माह के मध्य में 17 से लेकर 19 तारीख तक अपनी सेहत पर थोड़ा अतिरिक्त ध्यान दें क्योंकि इन दिनों में आपकी राशि से अष्टम भाव में विषयोग बन रहा है।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: September 2018 astrology prediction know your zodiac signs in hindi: सितंबर मासिक राशिफल 2018: इस माह इन राशियों के जीवन में आ सकती है खलबली, जानिए अपना भविष्य