Live TV
GO
Hindi News लाइफस्टाइल राशिफल Monthly Rashifal January 2019: जनवरी 2019...

Monthly Rashifal January 2019: जनवरी 2019 में इन्हें मिलेगा धनलाभ वहीं ये लोग रहेंगे परेशान

Monthly Horoscope January 2019: जनवरी माह के प्रारम्भ में मंगल मीन में, सूर्य तथा शनि धनु में, राहु कर्क में, बुध व गुरु वृश्चिक में तथा शुक्र तुला राशि में गोचर कर रहे हैं। जानें अफना मासिक राशिफल।

India TV Lifestyle Desk
India TV Lifestyle Desk 04 Jan 2019, 18:15:39 IST

Monthly Horoscope January 2019: जनवरी माह के प्रारम्भ में मंगल मीन में, सूर्य तथा शनि धनु में, राहु कर्क में, बुध व गुरु वृश्चिक में तथा शुक्र तुला राशि में गोचर कर रहे हैं। 15 जनवरी को सूर्य मकर राशि में प्रवेश करेंगे। इन कारणों से साल 2019 का जनवरी माह काफी महत्वपूर्म है। जाने राशिनुसार कैसा बीतेगा आपका जनवरी माह

मेष राशि
मेष राशि वालों को इस महीने स्वास्थ्य के मामले में ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी विशेषकर रक्त संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। जो जातक पहले से किसी व्याधि से पीड़ित हैं वे अपने नियमित चैक-अप करवाएं ताकि उसे बढ़ने से रोका जा सके। सावधानी में ही बचाव है वाली कहावत इस माह आप पर लागू होती है। बात करें रोमांटिक लाइफ की तो जो जातक विवाह के इच्छुक हैं उनकी मनोकामना पूर्ण हो सकती है।

जिन प्रेमी जातकों की अपने पार्टनर से अनबन चल रही थी उनके रिश्तों में भी मधुरता के संकेत मिल रहे हैं। करियर की बात करें तो करियर के मामले में भी समय अच्छा है। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। पदोन्नति की उम्मीद कर सकते हैं। व्यवसायी जातकों के लिये भी समय लाभकारी है।

नौकरी की चाह रखने वालों को भी बेहतर ऑफर मिल सकते हैं। आर्थिक स्थिति की बात करें तो आपकी आर्थिक स्थिति काफी अच्छी रहने वाली है। बिजनेस में प्रोफिट तो नौकरी वाले जातकों के लिये भी वेतन में वृद्धि के योग बन रहे हैं। (साप्ताहिक राशिफल: जानिए, नए साल के पहले सप्ताह में 12 राशियों पर कैसा रहेगा असर )

वृष राशि
वृषभ राशि वाले जातकों के लिये स्वास्थ्य की बात करें तो जनवरी का माह आपके लिये बहुत अच्छा नहीं कहा जा सकता है। हड्डियों या फिर जोड़ों संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। लापरवाही न बरतें, हल्की परेशानी भी महसूस हो तो चिकित्सीय परामर्श अवश्य लें। रोमांटिक लाइफ की बात करें तो जो प्रेमी जातक अपने रिश्ते को आगे ले जाना चाहते हैं वे परिजनों के सामने अपने दिल की बात रख सकते हैं। (Surya Grahan 2019: 5 जनवरी की शाम से लग रहा है सूर्य ग्रहण का सूतक, भूलकर भी न करें ये काम )

सकारात्मक जवाब मिलने की उम्मीद कर सकते हैं। जो जातक अभी तक एकांकी जीवन बिता रहे हैं उन्हें भी अपनी पसंद का साथी मिल सकता है। हालांकि इसके लिये पहल आपको ही करने की आवश्यकता पड़ेगी। अपने साथी तक अपने दिल की बात पंहुचाएं पोजिटिव रिस्पोंस मिल सकता है। बात करें करियर की तो व्यवसायी जातकों के लिये बहुत अच्छा समय रहेगा।

पार्टनरशिप में व्यवसायी करने वालों के लिये भी लाभकारी समय रहेगा। जो जातक जॉब चेंज करने के इच्छुक हैं उन्हें भी अच्छा ऑफर मिल सकता है। बेरोजगार जातकों के लिये भी रोजगार के अवसर बन रहे हैं।

फाइनेंशियल कंडीशन की बात करें तो जनवरी माह में आपकी आर्थिक स्थिति काफी मजबूत दिखाई दे रही है। बिजनेस से लेकर नौकरीशुदा जातक आर्थिक तौर पर लाभकारी स्थिति में रहेंगें। (Shani Amavasya 2019: शनि अमावस्या के दिन करें ये खास उपाय, मिलेगा कुंडली दोष और ग्रहों के दोष से निजात )

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन