Live TV
GO
  1. Home
  2. लाइफस्टाइल
  3. राशिफल
  4. चंद्र ग्रहण 2018(Chandra Grahan 2018): इस...

चंद्र ग्रहण 2018(Chandra Grahan 2018): इस 1 राशि के लिए है खतरनाक, जानिए आपकी लाइफ में क्या पड़ेगा प्रभाव

चंद्र ग्रहण के दिन हर राशि के जातकों की लाइफ में फर्क पड़ेगा। जानिए आपकी राशि में क्या पड़ेगा प्रभाव..

India TV Lifestyle Desk
Written by: India TV Lifestyle Desk 30 Jan 2018, 20:29:27 IST

धर्म डेस्क: माघ पूर्णिमा के साथ ही चन्द्रगहण भी है, जो कि भारत में भी देखा जायेगा। जब पृथ्वी, सूर्य और चन्द्रमा के बीच में आ जाती है, तो पृथ्वी की प्रच्छाया से चन्द्रमा ढक जाता है और चन्द्रग्रहण लग जाता है।  ग्रहण दो तरह के होते हैं- खग्रास और खण्डग्रास। जब ग्रहण आंशिक रूप से लगता है, तो वह खण्डग्रास कहलाता है और जब पूर्ण रूप से ग्रहण लगता है, तो वह खग्रास कहलाता है।

किसी भी ग्रहण के दौरान सूतक के समय का भी खास ख्याल रखना चाहिए। सुबह 08:09 पर ही सूतक लग जायेगा और चन्द्रनिर्मला कांति होते ही, यानी 09:40 पर सूतक समाप्त हो जायेगा।

चंद्र ग्रहण के दिन हर राशि के जातकों की लाइफ में फर्क पड़ेगा। जानिए आपकी राशि में क्या पड़ेगा प्रभाव...

मेष राशि
इस राशि के लिए चंद्र ग्रहण थोड़ा ठीक रहेगा। इस समय आपको नौकरी और बिजनेस में सफलता प्राप्त होगी। आज बेरोजगारों को रोजगार भी मिल सकता है। इस राशि के जातकों को आशंका और मानसिक अशांति के कारण थोडी परेशानी होगी।

वृष राशि
इस राशि के जातकों के लिए चंद्र ग्रहण का असर रहेगा। बस अपने छोटे भाई बहनों साथ किसी भी तरह की लड़ाई करने से बचें। नहीं तो आपको मानसिक कष्ट हो सकता है।

मिथुन राशि
आज का दिन आपको खुद के गुस्से में कंट्रोल रखना होगा। नहीं तो नौकरी, बिजनेस में हानि होगी। इसके साथ ही रिश्तों में कडवाहट आएगी।

कर्क राशि
आज इस राशि के जातको का स्वास्थ्य पर असर पड़ेगा। इसके साथ ही आपको आज एक छोटे से काम के लिए भी ज्यादा मेहनत करनी होगी लेकिन सफलता जरुर मिलेगी।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: lunar eclipse 2018 important facts about chandra grahan 2018 grahan chandra grahan effect on your rashifal horoscope