Live TV
GO
  1. Home
  2. लाइफस्टाइल
  3. राशिफल
  4. Mesh Varshik Rashifal 2019: आचार्य इंदू...

Mesh Varshik Rashifal 2019: आचार्य इंदू प्रकाश से जानिए मेष राशि का साल 2019 में क्‍या कहता है भाग्‍य ?

Mesh varshik rashifal: आचार्य इंदु प्रकाश से जानें कैसा रहेगा साल 2019 में आपका भाग्य?

India TV Lifestyle Desk
Written by: India TV Lifestyle Desk 28 Dec 2018, 12:55:29 IST

मेष राशिफल 2019: मेष राशि वाले लोगों के लिए नया साल (Happy New Year 2019) में आगमन कन्या लग्न व तुला राशि में हो रहा है। लग्नाधिपति बुध बनते हैं जो कि बृहस्पति के साथ वर्ष लगन से तीसरे भाव में विराजमान हैं। वर्ष 2019 की राशि तुला है जिसके स्वामी शुक्र वर्षारंभ में चंद्रमा के साथ स्वराशिगत होकर युति बना रहे हैं।

वर्ष लग्न स्वामी के बृहस्पति के साथ होने से यह साल आपके लिये अपने आपको साबित करने वाला वर्ष रहने वाला है। इस साल आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। जिसका फल आपको मिल सकता है।

कुल मिलाकर वार्षिक राशिफल 2019 में मेष राशि वालों को समय के साथ-साथ उतार-चढ़ाव तो देखने को मिलेंगें लेकिन कहते हैं कि अंत भला तो सब भला। साल की शुरुआत बढ़िया रहेगी और अंत भी अच्छा होगा। बीच के उतार-चढ़ाव भी जीवन में बन रही एकरसता को भंग करने के लिये आवश्यक हैं। (Saptahik Rashifal 24-30 December 2018: साल 2018 का अंतिम सप्ताह इन जातकों के लिए होगा खास, जानें अपना भविष्यफल)

मेष राशि के जातकों की साल 2019 में करियर
मेष राशि वाले जातकों के लिए वर्ष 2019 मिला-जुला परिणाम लेकर आएगा।  वर्ष की शुरुआत में पिछले वर्ष में बिगड़ी हुयी स्थितियां नियंत्रण में आ जाएंगी। माता-पिता के प्रति कर्तव्यों को आप अच्छी तरह से पूरा करेंगे। वर्ष की पहली तिमाही में यात्रा का योग भी बन रहा है। वर्ष के मध्य में प्राइवेट नौकरी करने वाले जातकों की पदोन्नति हो सकती है। आप ऑफिस में बैक बाइटिंग का शिकार हो सकते हैं। आपको दूसरों से अपनी पर्सनल बात शेयर करने से बचना चाहिए। (शंखिनी स्वभाव की लड़कियां होती है ऐसी, पहले ही जान लें जीवनसाथी बनाएं कि नहीं)

मेष राशि के जातकों की साल 2019 में आर्थिक स्थिति
साल की शुरुआत में आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। आपको विदेशी संस्थाओं से आर्थिक लाभ मिलने की प्रबल संभावना है। किसी मल्टी नेशनल कंपनी के साथ आपका क़रार संभव है, लेकिन इस वर्ष आपके ख़र्चों में वृद्धि हो सकती है। आपको अपने पैसों पर कुछ कंट्रोल रखना चाहिए। किसी भी फाइनेंस के कागज पर साइन करने से पहले अच्छे से सोच-समझ लेना चाहिए। साल के अंत तक परिस्थितियां आपके अनुकूल हो जायेंगी। आपके रिश्तेदार आपका पूरा सहयोग करेंगे।

मेष राशि के जातकों की साल 2019 में दाम्पत्य संबंध
इस वर्ष आपका वैवाहिक जीवन उमदा रहेगा। अगर आप किसी काम की वजह से अपने जीवनसाथी से दूर रह रहे हैं, तो इस साल सारी दूरियां समाप्त हो जायेंगी। आपको जीवनसाथी का पूरा साथ मिलेगा। जनवरी, फ़रवरी में वैवाहिक जीवन वालों के लिए परिस्थितियां ज्यादा अनुकूल रहेंगी। जीवनसाथी आपकी भावनाओं की कद्र करेगा। आप भी प्रेम में अहंकार को जगह न दें। इस साल कहीं बाहर घूमने का प्लान भी बना सकते हैं। लवमेट के साथ भी आपके संबंध अच्छे रहेंगे। तीखी नोंक-झोक से प्याप बढ़ेगा।

मेष राशि के जातकों की साल 2019 में स्वास्थ्य स्थिति
आपका स्वास्थ्य इस वर्ष बेहतर रहेगा। आप जोश और उत्साह के साथ अपने कार्यों को अंजाम देंगे। आपको अपने आसपास सफ़ाई का विशेष ध्यान देने की जरूरत है। आपको अधिक से अधिक तरल पदार्थ का सेवन करना चाहिए, आपको डिहाइड्रेशन की प्रॉब्लम हो सकती है। आपको अपने ऊपर तनाव को हावी होने से बचना चाहिए। साल की शुरुआत में किसी फिटनेस क्लब को ज्वॉइन करना आपके लिये बेहद अच्छा रहेगा। इससे आपके जीवन की गति बनी रहेगी और आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

 मेष राशि के जातकों की साल 2019 में शिक्षा  
छात्रों को साल की शुरूआत में ही कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। पढ़ाई के प्रति आपकी रुचि बढ़ी रहेगी। जो छात्र विदेश जाकर पढ़ाई करने की सोच रहे हैं, उन्हें इस साल के अंत तक विदेश जाने का अवसर मिल सकता है। अगर आप मास्टर्स की डिर्गी ले रहे हैं, तो कैम्पस सेलेक्शन में आपको नौकरी जरूर मिलेगी। सीनियर्स का सहयोग भी बना रहेगा। प्रतियोगी परीक्षाओं में भी हाथ आजमाते रहें, सफलता मिल सकती है। आप इस साल किसी तकनीकी शिक्षा का प्रमाण पत्र भी प्राप्त कर सकते हैं।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: Horoscope 2019: Astrology Predictions, इंडिया टीवी से सभी 12 राशियों के लिए 2019 ज्योतिष भविष्यवाणियां प्राप्त करें: Happy new year 2019 yearly aries horoscope 2019 rashifal 2018 varshik rashifal in hindi