Live TV
GO
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ प्रेग्नेंसी में जरूर खाएं सूखा नारियल,...

प्रेग्नेंसी में जरूर खाएं सूखा नारियल, शरीर में होने वाली ये दिक्कतें हो जाएंगी दूर

 प्रेग्नेंट होना हर महिला के लिए एक सुखद एहसास होता है। लेकिन ऐसे में सबसे जरूरी चीज यह है कि आपको पता होना चाहिए क्या खाना आपके लिए फायदेमंद है और क्या आपके लिए नुकसानदेह है। महिलाएं प्रेग्नेंसी में अपना खास ध्यान रखती हैं ताकि उनका होने वाली बच्चा स्वस्थ पैदा हो। 

India TV Lifestyle Desk
India TV Lifestyle Desk 29 May 2018, 17:45:40 IST

हेल्थ डेस्क: प्रेग्नेंट होना हर महिला के लिए एक सुखद एहसास होता है। लेकिन ऐसे में सबसे जरूरी चीज यह है कि आपको पता होना चाहिए क्या खाना आपके लिए फायदेमंद है और क्या आपके लिए नुकसानदेह है। महिलाएं प्रेग्नेंसी में अपना खास ध्यान रखती हैं ताकि उनका होने वाली बच्चा स्वस्थ पैदा हो।

बावजूद इसके महिलाएं कई तरह की समस्याओं से घिरी रहती हैं। जिसमें पैरों में सूजन भी एक है। प्रेग्नेंसी में घर के बड़े बुर्जुग सूखा नारियल खाने की सलाह देते हैं। आइए जानते हैं आखिर सूखा नारियल प्रेग्नेंसी में खाने की सलाह क्यों दी जाती है।   

ब्रेस्ट मिल्क 
प्रेग्नेंसी में सूखा नारियल खाने से ब्रेस्ट मिल्क ज्यादा बनता है। इतना ही नहीं इस दूध की  पौष्टिकता में भी वृद्धि होती है। जो कि बच्चे के लिए काफी फायदेमंद होता है।

खून की कमी दूर होती है
प्रेग्नेंसी में सूखा नारियल खाने से महिलाओं में खून की कमी दूर हो जाती है। 

पैरों की सूजन 
प्रेग्नेंसी में महिलाएं अक्सर पैरों में सूजन की शिकायत करती हैं। अगर आपके भी पैर गर्भावस्था के दौरान सूज जाते हैं तो सूखा नारियल खाएं।  

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

More From Health