Live TV
GO
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ चिकन-मटन नहीं बल्कि 6 दिन करें...

चिकन-मटन नहीं बल्कि 6 दिन करें ये खास काम, बढ़ जाएगा आपका 10kg वजन!

वजन बढ़ाने में आहार की महत्‍वपूर्ण भूमिका होती है। इस डाइट में जंक फूड और फास्ट फूड का सेवन करना शुरु कर देते है, ये चर्बी बढ़ाते तो है, लेकिन यह स्वास्थ्य के लिए काफी हानिकारक होते है। इसलिए ऐसे चीजों का सेवन करना चाहिए जो कि हेल्दी हो।

weight gain tips

नारियल का दूध
यह आहार तेलों का भरपूर स्रोत होता है। नारियल के दूध में भोजन पकाकर खाने से शरीर में कैलोरी की मात्रा बढ़ेगी। जिससे आपका वजन बढ़ेगा।

अंडा

इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन और प्रोटीन पाया जाता है। जो कि मांसपेशियां और हड्डियां मजबूत होती हैं। इसे आप अपने तरीके से खा सकते है।

शहद और गर्म दूध
गर्म दूध के साथ शहद का सेवन करने से वजन बहुत जल्दी बढ़ता है। हर रोज सोने से पहले या नाश्ते में गर्म दूध के साथ एक चम्मच शहद का सेवन करें। इससे वजन भी तेजी से बढ़ता है और पाचन भी अच्छी तरह होता है। याद रखें जब तक आपकी पाचन क्रिया सही नहीं है आपका वजन नहीं बढ़ेगा।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।

More From Health