Live TV
GO
  1. Home
  2. लाइफस्टाइल
  3. हेल्थ
  4. Video: आलिया भट्ट की तरह...

Video: आलिया भट्ट की तरह आप भी घर बैठे Bikini Body Challenge का बन सकते हैं हिस्सा

यास्मीन ने सोशल मीडिया पर एक चैलेंज शेयर किया है, इस चैलेंज का नाम है #1minbikinibodychallenge।

Swati Singh
Written by: Swati Singh 13 Aug 2018, 19:33:14 IST

हेल्थ डेस्क: फिटनेस ट्रेनर यास्मीन कराचीवाला को किसी विशेष पहचान की जरूरत नहीं। जाह्नवी, कैटरीना, आलिया जैसी बॉलीवुड की कई एक्ट्रेस हैं को फिट रखने के पीछे ट्रेनर  यास्मीन कराचीमाला का ही हाथ है। कैटरीना 30 के उम्र में 21 लगती हैं तो आलिया अपनी उम्र के साथ दिन पर दिन बेहद खूबसूरत होती जा रही हैं इन सब के पीछे यास्मीन का बहुत बड़ा योगदान है। हाल ही में यास्मीन ने सोशल मीडिया पर एक चैलेंज शेयर किया है, इस चैलेंज का नाम है #1minbikinibodychallenge। इस चैलेंज को आलिया ने एक्सेप करते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है जिसमें कई तरह के एक्सरसाइज करती नजर आ रही हैं। अगर हम इस चैलेंज कि बात करें तो इस चैलेंज के अंतर्गत आपको 1-1 मिनट में 5 ऐसे एक्सरसाइज करने हैं जिससे आप आसान तरीके फैट लुज कर सकते हैं। इस चैलेंज के अंदर स्क्वैट, प्लैंक, नी पुश-अप, एबडोमिनल कर्ल आदि करने हैं। आपको बता दें कि यह सब ऐसे एक्सरसाइज हैं जो आप आसानी से घर बैठें कर सकते हैं।

SQUATS

स्कैवेट आपके शरीर का पोश्चर और शेप दोनों सुधारता है। साथ ही आपके मसल्स को मजबूत करता है। आप इस तरह से घर पर ही कर सकते हैं पहले अपने पैरों को कंधों के बराबर चौड़े करके खड़े हो जाइए फिर अपने अपने ग्लूट मसल्स को अंदर की तरफ दबाकर बैठने के लिए शरीर को तैयार करें। पैरों का पॉजीशिन ठीक रखें इसलिए पैरों को जमीन पर आराम से रखें। अब आप पीछे की तरफ बैठना शुरू करें, लेकिन घुटनों से नीचे के पैरों की स्थिती पहले जैसी ही रखें। अब वापस ऊपर की तरफ सीधे खड़े हो जाएं। अपनी सांसों की प्रक्रिया सही रखें और ऊपर उठते हुए सांस को बाहर छोड़ें। स्क्वाट करते हुए अपने शरीर का संतुलन बनाने के लिए आप अपने हाथों को कंधों की सीध में रख सकते हैं।(फिटनेस चैलेंस स्वीकारने के बाद सलमान खान ने पोस्ट की एक और तस्वीर, जबरदस्त बॉडी देखकर आप कहेंगे 'वाह')

HOVER PLANK


अगर आपको स्टेमिना बढ़ाना है तो इससे बेहतर एक्सरसाइज और कोई हो भी नहीं सकता। ये आपको मसल्स को स्ट्रोंग बनाता है।

KNEE-PUSH UP


अपने घुटने को जमीन पर सटाएं और शरीर के ऊपरी हिस्सें को ऊपर की तरफ उठाएं। ये एक्सरसाइज शरीर मेटाबोलिक रेट और कमजोर हड्डियों को मजबूत करने के लिए किया जाता है।

ABDOMINAL CURL


आप अगर एप्स बनाने की सोच रहे हैं तो इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता। ये आपके पेट की चर्बी और जांघ की चर्बी कम करता है

STATIONARY LUNGS


इस एक्सरसाइज के कई फायदें है ये आपके शरीर को मजबूती प्रदान करता है। साथ ही आपके शरीक के ऊपरी हिस्से के फैट को कम करता है।

TRICEP DIPS


ये एक्सरसाइज काफी टफ है लेकिन इसे करने से शरीर को कई फायदें होते हैं। ये आपके बॉडी के ऊपरी हिस्सों के फैट को कम करता है।(अधिक एक्सरसाइज करने से पड़ता है मानसिक स्वास्थ्य पर बुरा असर, जानिए क्यों?)

SQUAT AND SIDE LEG LIFT


यह एक्सरसाइज आपके पेट से लेकर पैर तक के लिए फायदेमंद है। ये आपके पैरों की चर्बी को कम करता है।(रिसर्च: देश की 75 फीसदी आबादी इस बीमारी से है ग्रसित, इस तरह करें बचाव)

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: Watch alia bhatt show how to nail the one minute bikni body challenge: Video: आलिया भट्ट की तरह आप भी घर बैठे Bikini Body Challenge का बन सकते हैं हिस्सा