Live TV
GO
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ विक्की कौशल ने फिल्म 'उरी-द सर्जिकल...

विक्की कौशल ने फिल्म 'उरी-द सर्जिकल स्ट्राइक' के लिए बढ़ाया 15 किलो वजन, फॉलो किया ये फिटनेस प्लान

Vicky Kaushal Diet and Workout Plan: विक्की कौशल जल्द ही सर्जिकल स्ट्राइक पर बनी फिल्म 'उरी-द सर्जिकल स्ट्राइक' में नजर आने वाले हैं। यह फिल्म सिनेमा घरों में 11 जनवरी को रिलीज हो रही है। आपको बता दें कि विक्की ने कुछ ही दिनों में 15 किलो वजन बढ़ाया था। क्योंकि उनके लुक के हिसाब से जरुरत थी।

India TV Lifestyle Desk
India TV Lifestyle Desk 07 Jan 2019, 18:44:21 IST

Vicky Kaushal Diet and Workout Plan: साल 2015 में फिल्म 'मसान' से बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने वाले विक्की कौशल अब अपनी अलग ही पहचान बना चुके है। इसके बाद कई और फिल्मों में नजर आ चुके है। विक्की कौशल जल्द ही सर्जिकल स्ट्राइक पर बनी फिल्म 'उरी-द सर्जिकल स्ट्राइक' में नजर आने वाले हैं। यह फिल्म सिनेमा घरों में 11 जनवरी को रिलीज हो रही है। आपको बता दें कि विक्की ने कुछ ही दिनों में 15 किलो वजन बढ़ाया था। क्योंकि उनके लुक के हिसाब से जरुरत थी।

इस फिल्म में विक्की कौशल मिलिट्री मैन के लुक में नजर आ रहे हैं। ये फिल्म भारत द्वारा सिंतबर 2016 में एलओसी पर किए गए सर्जिकल स्ट्राइक की घटना पर आधारित है। इस फिल्म में परफेक्ट लुक के लिए विक्की कौशल ने बेहद कम समय से अपना वजन 15 किलो बढ़ा लिया। यह माना जा रहा है कि 15 किलो वजन बढ़ाना उनके लिए आसान नहीं था। विक्की ने ये ट्रेनिंग, सेलिब्रिटी ट्रेनर राकेश उडियार से ली है।

वजन तेजी से बढ़ाने के लिए आपको कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी है। मांसपेशियों का वजन बढ़ाना आसान नहीं होता इसलिए इसके लिए एक्सरसाइज और डाइट के साथ इन बातों का भी ध्यान रखें। विक्की ने इस तरह अपना वजन बढाया जो कि काबिले तारीफ थी।

आइए जानते है कि आखिर पतले शरीर वाले विक्की से अपना वजन कैसे बढाया।

अच्छी नींद ले
वजन बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है जिसके साथ ही वर्कआउट होता है, तो आपके शरीर के लिए आराम भी बहुत ही जरुरी है। इसलिए जब आप सोते है तो आपकी थकी हुआ मांसपेशियों को आराम मिलता है। इसके साथ ही जो मांसपेशिया डैमेज हो जाती है उन्हें भी रिपेयर होने का मौका मिल जाता है। इसलिए थोड़ा ज्यादा सोने की जरुरत पड़ती है।

Vicky kaushal

ज्यादा से ज्यादा खाएं
सबसे जरुरी है वजन बढ़ाने के लिए खाना। इसका इस बात का ध्यान रखें कि अनहेल्दी चीजें न खाएं। तेजी से वजन बढ़ाने में कार्बोहाइट्रेड, प्रोटीन और विटामिन्स से भरपूर आहार आपकी मदद कर सकते हैं। इसके अलावा यह भी ध्यान दें कि आप अपनी जरुरत भर डाइट लें मगर एक बार नहीं बल्कि कई बार धीरे-धीरे खाएं। आमतौर पर वजन बढ़ाने के लिए कम से कम 2 घंटे के अंतराल में खाएं।

सही एक्सरसाइज
स्क्वाट्स, डेडलिफ्ट्स, शोल्डर, प्रेस, बेंच, रो पुलअप्स  आदि मसल्स गेन और वेट गेन करने में मदद करेगा।

कम्प्यूटर पर काम करते हुए आपको भी होता है दर्द, ऐसे करें बचाव

Happy Birthday Deepika Padukone: दीपिका पादुकोण ऐसे रखती हैं खुद को फिट, ये है उनके फिटनेस का राज़

Happy Birthday Deepika Padukone: दीपिका पादुकोण ऐसे रखती हैं खुद को फिट, ये है उनके फिटनेस का राज़

खाली पेट दूध के साथ केला भूल से भी न खाएं, जानिए क्या है वजह
आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।