Live TV
GO
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ अगर आप भी पाना चाहते है...

अगर आप भी पाना चाहते है सिगरेट की लत से छुटकारा, तो ऋतिक रोशन के इस टिप्स से मिनटों में मिलेगा छुटकारा

Happy Birthday Hrithik Roshan: आज के समय में अधिकतर युवा सिगरेट की लत से निजात पाना चाहते है लेकिन उन्हें समझ नहीं आता है कि आखिर किस तरह इस समस्या से निजात पाएं। अगर आप भी इस समस्या से निजात पाना चाहते है तो ऋतिक रोशन के इस उपाय को अपनाएं। सौ प्रतिशत आपको सफलता जरुर मिलेगी।

India TV Lifestyle Desk
India TV Lifestyle Desk 10 Jan 2019, 15:27:56 IST

हेल्थ डेस्क: आज 10 जनवरी को ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) अपना 45वां बर्थडे मना रहे हैं। 45 की उम्र में भी बॉलीवुड के ये हैंडसम हंक अपनी फिटनेस से बीटाउन के यंग स्टार्स को मात देते हैं। आपको शायद न पता हो लेकिन एक समय में स्मोकिंग की बहुत ही बुरी लत थी। जिसके कारण वह काफी परेशान रहते थे, कई बार उन्होंने सिगरेट छोड़ने की कोशिश की लेकिन वह इस काम पर असलफल रहे। जिसके बाद वह गूगल में भी इस समम्या से निजात पाने की तरीके सर्च करते रहते थे।

आज के समय में अधिकतर युवा सिगरेट की लत से निजात पाना चाहते है लेकिन उन्हें समझ नहीं आता है कि आखिर किस तरह इस समस्या से निजात पाएं। अगर आप भी इस समस्या से निजात पाना चाहते है तो ऋतिक रोशन के इस उपाय को अपनाएं। सौ प्रतिशत आपको सफलता जरुर मिलेगी।

सिगरेट की लत से ऋतिक अधिक परेशान थे। जिसके बाद उन्होंने लेखक एलन की किताब "The Easy Way to Quit Smoking" के बारें में सुना। यह एक ऐसी किताब है जिससे हॉलीवुड के कई स्टार्स सिगरेट छोड़ने में मददगार साबित हुई है। फिर इस किताब को ऋतिक ने पढ़ना शुरु किया। यह किताब ऋतिक को इतनी अच्छी लगी कि पूरे एक दिन में ही किताब पढ़ डाली। उन पर इस किताब का इतना ज्यादा प्रभाव पड़ा कि यह किताब उनको इतनी अच्छी लगी कि उन्होंने इसकी 40 कॉपीज़ खरीद ली और परिवार, दोस्तों के बीच बांट दी ताकि दूसरे लोग भी अपनी स्मोकिंग की लत से छुटकारा पा सकें। तब का दिन है और आज का दिन, ऋतिक रोशन ने सिगरेट को हाथ भी नहीं लगाया।

स्मार्टफोन की लत आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक, ऐसे पाएं छुटकारा

साउथ के सुपरस्टार राम चरण रैंबो बॉडी के लिए ले रहे हैं सलमान खान के ट्रेनर से ट्रेनिंग, सामने आया डायट चार्ट

ऋतिक के पापा राकेश रोशन को हुआ गले का कैंसर, जानें क्‍या है ये बीमारी, लक्षण और इलाज

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन