Live TV
GO
  1. Home
  2. लाइफस्टाइल
  3. हेल्थ
  4. 90 किलो वाली सोनम कपूर ने...

90 किलो वाली सोनम कपूर ने ऐसे कम किया 35 किलो वजन, आप भी फॉलो करें ये डाइट

एक जमाने में सोनम कपूर का वजन 90 किलो था। 90 किलो वजन के बाद आज कैसे बनी इतनी फिट जानिए। इसके साथ ही जानिए डाइट चार्ट...

shivani singh
Written by: shivani singh 03 May 2018, 14:45:06 IST

हेल्थ डेस्क: सोनम कपूर 8 मई को अपने करीबी दोस्त आनंद अहूजा के साथ शादी के बंधन में बंधने वाली है। सोनम कपूर की गिनती उन एक्ट्रेस में होती है। जो सबसे ज्यादा स्टाइलिश और फिट है। लेकिन आप यह बात जानकर हैरान रह जाएगें कि एक समय सोनम भी बहुत ही मोटी थी। उनका वजन 90 किलो था। 90 किलो वजन के बाद आज कैसे बनी इतनी फिट जानिए।

सोनम ने बताया, "जब वह सिंगापुर में पढ़ाई कर रही थीं, तो उन्हें वह अपने वजन को लेकर कभी भी चिंतित नहीं हुईं हैं और न ही कभी सोचा कि वह फिल्म इंड्रस्टी से जुड़ेगी।" लेकिन उनकी सोच संजय लीला भंसाली की फिल्म "सांवरिया" के लिए बदली। बॉलीवुड में एंट्री से पहले सोनम कपूर का वेट भी काफी ज्यादा था।

2007 में फिल्म 'सांवरिया' से अपने करियर की शुरुआत से पहले उन्होंने अपना bpv कम किया था। उन्होंने बताया कि रोज 30 मिनट की वॉक करके उन्होंने अपनी बॉडी को फिट किया।

वजन से निजात पाने के लिए ये काम
सोनम कपूर ने अपनी पहली फिल्म सांवरिया के लिए 35 किलो वजन घटाया था। उन्होंने 86 किलो से 51 किलो के वजन के लिए शेरवीर और मोनीषा से वेट लॉस ट्रेनिंग ली और यास्मीन कराचीवाला से पिलाटे(एक तरह की एक्सरसाइज ) सीखा व फिटनेस ट्रेनर जरीन वॉटसन से सेशन लिए। उन्होंने योग और कथक की मदद से फिगर को टोन किया, जिसमें उनकी मदद भरत ठाकुर ने की। एक दिन में कई तरह की कसरतों का सेट बनाकर सोनम ने वजन घटाया।

रोजाना करती हैं इतनी एक्सरसाइज

  • रोजाना 30 मिनट की कार्डियो
  • जद फ्री होती है तब तैराकी
  • योगा
  • सप्ताह में 2 दिन डांस सीखना।

अगली स्लाइड में पढ़ें डाइट चार्ट के बारें में

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: Revealing The Weight Loss Secrets Of Sonam Kapoor