Live TV
GO
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ लगातार 6 दिन ब्रेकफास्ट से पहले...

लगातार 6 दिन ब्रेकफास्ट से पहले 1 चम्मच करें इस खास चीज का सेवन, चर्बी ऐसे पिघलेगी जैसे की मक्खन

हम अपना वजन कम करने के लिए क्या-क्या तरीके नहीं अपनाते है। जिससे कि इस समस्या से निजात मिल जाए। इसलिए हम आपको एक घरेलू उपाय बता रहे है। जो कि आपका वजन कम करने में मदद करेगा।

shivani singh
Written by: shivani singh 18 Jun 2018, 13:53:19 IST

हेल्थ डेस्क: हम अपना वजन कम करने के लिए क्या-क्या तरीके नहीं अपनाते है। जिससे कि इस समस्या से निजात मिल जाए। इसलिए हम आपको एक घरेलू उपाय बता रहे है। जो कि आपका वजन कम करने में मदद करेगा।

इस घरेलू उपाय से आपकी बॉडी डिटॉक्स होगी। इसके साथ ही कोलेस्ट्राल और ब्लड शुगर भी ठीक होगा। इस घरेलू उपाय के लिए  आप चीया के बीज और अलसी का इस्तेमाल करेगें। जिसमें भरपूर मात्रा में न्यूट्रियनंस और फाइबर पाया जाता है। वहीं ओट्स में में भी फाइबर पाया जाता है। जो कि ओर चीजों के साथ मिलकर आपके पेट को देर तक भरा रखता है। वहीं दूसरी और सेब में भरपूर मात्रा में प्रोटीन और फाइबर पाया जाता है। जो कि आपके आंत को ठीक रखता है। वहीं इसमें दही मिल जाएं तो फिर बात ही क्या। इसका सेवन ब्रेकफास्ट से पहले करें। कुछ ही दिनों में आपको फर्क नजर आ जाएगा।

सामग्री

ऐसे करें इस्तेमाल
इन सभी चीजों को ग्राइंडर में डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें। इसके बाद इसमें दालचीनी पाउडर मिक्स करके फ्रेश ही इसका सेवन करें। इसका सेवन रोजाना ब्रेकफास्ट से पहले करें। इससे आपको वजन तेजी से कम होगा। 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: लगातार 6 दिन ब्रेकफास्ट से पहले 1 चम्मच करें इस खास चीज का सेवन, चर्बी ऐसे पिघलेगी जैसे की मक्खन: only 1 spoonful of this it empties your bowels and makes you lose weight

More From Health